Thursday, February 9, 2023

सूचना पत्र जारी: पार्ट 2 एवं 3 का अंकपत्र भेजा गया कॉलेज, सूचना पत्र में क्या कुछ कहा गया यहां जाने सबकुछ

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी परीक्षा नियंत्रक के तरफ से एक सूचना पत्र जारी किया गया, जारी किए गए इस सूचना-पत्र में लिखा गया हैं कि विश्वविद्यालय परीक्षा-विभाग द्वारा टी.डी.सी. पार्ट-3 परीक्षा 2019 के परीक्षार्थियों के शेष अंक-पत्र, अस्थायी प्रमाण-पत्र एवं टी.आर. (गणन पंजी) तथा टी.डी.सी पार्ट-2 परीक्षा 2019 का अंक-पत्र एवं गणन पंजी संबधित महाविद्यालयों को भेज दिया गया है.

यदि किसी महाविद्यालय को ऊपर वर्णित प्रमाण पत्रों को नही भेजा जा सका हैं तो वें इसे यथाशिघ्र प्राप्त कर लें ताकि छात्रों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो।

BRABU के तरफ से जारी सूचना पत्र में महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों से अनुरोध किया गया हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु सरकार व विश्वविद्यालय द्वारा समय-समय पर जो आदेशों को दिया जा रहा हैं उसका अनुपालन करते हुए छात्रों के प्रमाण-पत्रों एवं अंक-पत्रों के वितरण करने की व्यवस्था करें।

जारी सूचना पत्र में यह भी कहा गया हैं कि – ऐसी सूचनाएँ मिल रही हैं कि अंकपत्र हस्तगत कराने के लिए कुछ महाविद्यालयो द्वारा छात्रों से पैसा लिया जा रहा है। यह आपत्तिजनक एवं अवैध हैं।

यह भी पढ़े :  बड़ी खबर : M.Phil परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, 1114 छात्र हुए पास, इस लिंक से चेक करें अपना परिणाम

परीक्षा नियंत्रक द्वारा छात्रों को यह आदेश दिया गया कि अंक पत्र एवं अस्थायी प्रमाण-पत्र प्राप्त करने के एवज में कोई राशि नही दें।

छात्रहित में किसी नियुक्ति हेतु आवेदन करने के लिए आवश्यक परीक्षा परिणाम जारी होने की तिथि, अंक क्रम संख्या एवं अस्थायी प्रमाण पत्र का क्रम संख्या विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर अपलोड कर दिय गया है.

परीक्षार्थी वेबसाइट पर इसे स्टूडेन्ट कॉर्नर के रिजल्ट सेक्शन पर जाकर प्राप्त कर सकते है ।

छात्रों को जिस भी महाविद्यालय द्वारा अंक-पत्र आदि विश्वविद्यालय से प्राप्त नहीं होने की बात कही जाए तो छात्र वहाँ के प्रधान को विश्वविद्यालय से इसे प्राप्त करने का अनुरोध करें।

विदित हो कि लॉकडाउन की अवधि में विश्वविद्यालय कर्मियों के अतिरिक्त किसी बाह्य व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित है विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग में छात्रों एवं बाह्य व्यक्तियों के आने पर कारोना वायरस संक्रमण से बचाव को प्राथमिकता देते हुए परीक्षा विभाग को बंद कर दिया जायेगा ऐसे में आवश्यक कार्य बाधित हो सकते हैं और छात्रों को असुविधा हो सकती है।

यह भी पढ़े :  BSEB : डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस तारीख तक भरें फॉर्म, नोटिस जारी…

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.