Friday, January 27, 2023

Bihar Lockdown: बिहार में दुकान खुलने की समय सीमा में फिर से बदलाव, जानें नई गाइडलाइन

Bihar Lockdown: राज्य में फल, सब्जी, मछली और मीट की दुकानें सिर्फ सुबह में ही खुलेंगी। इसे शाम में खोलने की इजाजत नहीं होगी। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि फल, सब्जी, मछली,मीट की दुकानें सुबह 6 से 10 बजे तक ही खोले जाने का आदेश दिया है।

ये आदेश पूरे राज्य के लिए है। पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया, तमाम कोशिशों के वाबजूद शाम में सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हो पा रहा हैं। इसे रोकने के लिए ही यह फैसला लिया गया।

स्वास्थ्य विभाग ने हाल ही में पूरे बिहार राज्य के संक्रमित मरीजों का पेशे के आधार पर आंकड़ा तैयार किया है। आंकड़े के आधार पर यह बात सामने आया है की संक्रमित मरीजो में 3% फल व सब्जी विक्रेता, वाहन चालक और बिजली मैकेनिक हैं.

जबिक, अभीतक इन वर्गों का व्यापक जांच भी नहीं हुआ है। केंद्र ने कुछ दिन पहले सभी राज्य सरकारों को यह निर्देश दिया था कि सभी सब्जी विक्रेताओं का अनिवार्य रूप से कोरोना की जांच हो।

यह भी पढ़े :  CDOT Recruitment 2023 : दूरसंचार प्रौद्योगिकी विभाग में इन पदों पर निकली भर्ती, 10वीं- 12वीं पास जल्द करें आवेदन, 1 लाख तक सैलरी

आवश्यक सामग्री की दुकान सुबह 6 से रात 10 बजे तक

आवश्यक सामग्री में शामिल दूध, दवा दुकान, किराना दुकान सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगी। जिन इलाकों में दवा दुकानो को 24 घंटे खोले जाते है वहां पहले की तरह ही खुलेंगे।

अन्य सभी दुकान सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेगी

अन्य सभी तरह की दुकाने सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ही खुलेंगी। इस नए आदेश के तहत इसके समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.