Sunday, January 29, 2023

इंटरमीडिएट 2nd Merit List जारी, यहां से करें चेक Intermediate Second Merit List 2020

Bihar Board Intermediate Second Merit List 2020: बिहार बोर्ड ने राज्य के +2 स्कूलों एवं कॉलेजों में इंटर में एडमिशन के लिए Second Merit List जारी कर दिया हैं।

चयन सूची में जिन छात्रों को जो कॉलेज या स्कूल आवंटित होगा, उन्हें उन्ही कॉलेज या +स्कूलों में नामांकन लेना होगा। वहीं, +2स्कूलों एवं कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू होगी।

बता दें की Intermediate Second Merit List 2020 के अनुसार, +2स्कूलों एवं कॉलेजों में इंटर में एडमिशन 25 से 29 अगस्त तक होगा। वहीं, जिन स्टूडेंट्स का नाम Intermediate Second Merit List 2020 में नहीं है, वे 25 से 29 अगस्त तक नया विकल्प भर सकते हैं।

स्कूल-कॉलेजों में नामांकन के लिए छात्रों को Bihar Board की OFSS वेबसाइट पर जाकर मोबाइल नंबर(Mobile No.) एवं पासवर्ड(Password) डालकर इंटिमेशन लेटर(Intimation Letter) डॉउनलोड करना होगा।

Intermediate Second Merit List 2020

Bihar Board के तरफ से बताया गया की Intermediate Second Merit List 2020 के लिए छात्रों द्वारा दिए गए विकल्प, संस्थानवार एवं कोटिवार आधार पर जारी किये गए हैं।

यह भी पढ़े :  BPNL Bharti 2023 : भारतीय पशुपालन निगम ने निकाली 2826 पदों पर भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन, जानें सैलरी और अंतिम तिथि

Bihar Board ने Intermediate में Admission के लिए Second Merit List में शामिल छात्रों के Email Id एवं Mobile No. पर चयनित स्कूलोंं-कॉलेजों की सूचना भेज दी गई हैं।

Intermediate 2nd Merit List 2020 यहां देखे – Click Here Inter Admission 1st Merit List यहां देखे – Click Here

सीटें खाली रहने पर Intermediate Admission Third Merit List होगी जारी

Bihar Board Intermediate Admission Third Merit List के लिए स्टूडेंट्स नये कॉलेज या संकाय का चयन कर सकते हैं। न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे। इन्हीं विकल्पों के आधार पर Intermediate Admission Third Merit List में जगह मिलेगा।

बता दें दूबारा विकल्प देने के लिए स्टूडेंट्स को कोई शुल्क नहीं देना होगा। Bihar Board की तरफ +स्कूलों एवं कॉलेजों के प्राचार्यों को कहा गया हैं की एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की सूची अगले दिन OFSS पोर्टल पर अनिवार्य रूप सेअपलोड कर दें।

सीटें खाली रहने पर ही Bihar School Examination Board द्वारा Intermediate Admission Third Merit List जारी किया जायेगा।

यह भी पढ़े :  Bihar Board Exam 2023 : बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा में बैन हुआ जूता-मोजा, जल्दी से जान लें ये नये नियम

मुख्यमंत्री कन्या सुरक्षा योजना 2020 (MKSY)| आवेदन फॉर्म

29 अगस्त तक करें Slide Up के लिए ऑनलाइन आवेदन

इंटर में एडमिशन के लिए Second Merit List में चयनित कॉलेज या स्कूल से जो स्टूडेंट्स संतुष्ट नहीं है और दूसरा कॉलेज या संकाय चुनना चाहते है, तो “Slide Up” के लिए 25 अगस्त यानी आज से 29 अगस्त तक विकल्प में संशोधन कर सकते हैं।

इससे पहले छात्र चयनित कॉलेज में नामांकन करा लें जहां आपका चयन हुआ हैं। अन्यथा आपका आवेदन रद्द कर दिया जायेगा।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.