Thursday, February 9, 2023

पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी को बड़ा झटका, 28 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

BIHAR : बिहार विधानसभा 2020 के ठीक पहले नवगठित पुष्मप प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी को बड़ा झटका लगा.

मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी जता चुकी प्लूरल्स पार्टी की मुखिया Pushpam Priya Chaudhary और उनकी पार्टी को पहले चरण के चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के दौरान ही निराशा हाथ लगी.

दरअसल चुनाव आयोग की तरफ से नामांकन पत्रों की जांच के दरमियान प्लूरल्स पार्टी के 61 उम्मीदवारों में से 28 के नामांकन अवैध घोषित कर दिया गया.

वहीं उनकी पार्टी के 33 उम्मीदवारों का नामांकन वैध पाया गया. इस बात की जानकारी ट्वीट करते हुए खुद पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दी हैं.

अपने ट्वीट में पुष्पम ने लिखा है कि “प्लुरल्स उम्मीदवारों के 33 नामांकन स्वीकृत, 28 ख़ारिज! लोकतंत्र अमर रहे!”

उधर प्लूरल्स ने दूसरे चरण की चुनाव के लिए अपने कैंडिटेट्स की घोषणा कर दी हैं. पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी हक़ीन.

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : बिहार कृषि विभाग में 800+ पदों पर बंपर बहाली, शॉर्ट नोटिस हुआ जारी, जाने पात्रता व अन्य डिटेल्स

उन्होंने हैशटैग सबका शासन करते हुए लिखा कि प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवारों जिनमे स्त्री 13, पुरुष 13 की सूची जारी की जा रही हैं. शेष कल तक। प्लुरल्स के सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएँ।

71 सीटों के लिए 1090 नामांकन पत्रों को वैध पाया गया


आपको बता दें कि बिहार विधानसभा आम चुनाव 2020 को लेकर पहले चरण की 71 सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच के दौरान 264 नामांकन पत्रों को रद्द किया गया हैैं.

इन सीटों पर कुल 1354 नामांकन पत्र दाखिल किया गया था, जिनमें से दस नामांकन पत्र ऑनलाइन दाखिल किए गए थे. नामांकन पत्रों की जांच के दरमियान 1090 नामांकन पत्रों को वैध पाया गयाहैं.

यह भी पढ़े :  BRABU : 20 हजार छात्रों की स्नातक पार्ट- वन स्पेशल परीक्षा फाइलों में अटकी, परीक्षा नियंत्रक ने बताया यह है वजह, जल्दी जानें…

पहले चरण की चुनाव को लेकर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2020 निर्धारित की गई हैं.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.