Monday, February 6, 2023

B.Ed प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को, इस तिथि से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

BIHAR : प्रदेश के B.Ed. कॉलेजों में नामांकन के लिए 22 सितंबर (मंगलवार) को होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर LNMU (नोडल विवि) ने तैयारियां तेज कर दी है।

परीक्षा सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक होगी। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। परीक्षार्थी को मास्क पहन कर केंद्र पर जाना होगा।

साथ में सैनिटाइजर का छोटा बोतल लाना होगा। आवश्यकतानुसार अपने हाथ को सैनिटाइज करते रहना होगा।

आपको बता दे की प्रत्येक परीक्षा केंद्र, केन्द्राधीक्षक के कार्यालय, नोडल ऑफिसर के कार्यालय, जोनल को-ऑर्डिनेटर के कार्यालय एवं परीक्षा कार्य में लगी सभी गाड़ियों का भी सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

इसके लिए नोडल यूनिवर्सिटी द्वारा राशि का उपबंध कर दिया गया है।वहीं, परीक्षा इन 10 शहरों- पटना, गया, भागलपुर, दरभंगा, मधेपुरा, पूर्णिया, मुंगेर, छपरा, मुजफ्फरपुर और आरा में आयोजित होगी।

अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड 15 सितंबर से ( www. bihar-cetbed-lnmu.in) पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड दो प्रतियों में डाउनलोड करना है।

यह भी पढ़े :  खुशखबरी : बिहार में कल यहां लगेगा रोजगार मेला, 2000 पदों पर होगी सीधी बहाली, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

इसके साथ अभ्यर्थी कोई भी एक फोटो पहचान पत्र यथा आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट अथवा ड्राइविंग लाइसेंस लेकर सुबह 9 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

ज्ञातव्य हो कि सर्वोच्च न्यायालय(Supreme Court) द्वारा अनुमोदित प्रोग्राम के अनुसार पहले यह प्रवेश परीक्षा 29 मार्च को आयोजित होने वाली थी।

लेकिन, COVID-19 के बढ़ते संक्रमण एवं देशव्यापी लॉकडाउन के कारण परीक्षा तिथि को स्थगित कर दिया गया था।

फिर, सर्वोच्च न्यायालय(Supreme Court) के अनुमोदन की प्रत्याशा से प्रवेश परीक्षा के लिए 19 जुलाई को तिथि निर्धारित की गयी थी,

लेकिन मानव संसाधन विकास मंत्रालय(Human Resource Development Ministry) के पत्र के आलोक में COVID-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे भी स्थगित कर दिया गया था।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.