Thursday, February 9, 2023

बिहार चुनाव पर पहली बार बोले अमित शाह, BJP की जेडीयू से अधिक सीटें आने पर भी नीतीश ही सीएम बनेंगे

ELECTION : भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने NDA नेतृत्व को लेकर सारे भ्रम दूर कर दिए हैं.

अमित शाह ने कहा है कि अगर भाजपा की जदयू से जय्याद सीटें भी आती हैं, तब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. दावा किया कि बिहार में NDA दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल कर सकती हैं और सरकार बनाएगी.

गृह मंत्री का इस तरह का बयान बिहार चुनाव पर पहली बार आया है. वे शनिवर को समाचार चैनल से बातचीत कर रहे थे.

गृह मंत्री ने कहा कि बिहार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत सारे काम किए हैं. हम NDA सरकार के माध्यम से ही बिहार की तरक्की चाहते हैं.

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के तरफ से की जा रही बयानबाजी पर अमित शाह ने पार्टी का रूख साफ किया. उन्होंने कहा कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बयान से हमारे साथ गठबंधन में बात बिगड़ी हैं.

यह भी पढ़े :  Bihar Board Exam 2023 : इंटर परीक्षा के 7वें दिन चिटिंग करते पकड़े गए 6 छात्र, बिहार बोर्ड ने किया सस्पेंड, देखें पूरी लिस्ट

हमने चिराग पासवान को बहुत समझाने का प्रयास किया था लेकिन अंतत: चिराग पासवान के बयान से गठबंधन पर संकट में आया.

अमित शाह ने साफ कहा कि इस गठबंधन को चिराग पासवान ने ही तोड़ा हैं. राजनीति में बातें तो बहुतोंहोती है लेकिन सार्वजनिक कमिटमेंट ही सच माने जाते हैं.

सच यह है कि बिहार में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दो-तिहाई की बहुमत से ही सरकार बनेगी.

हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में NDA की साझा प्रेस कांफ्रेंस में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी कहा था कि जदयू-भाजपा में से सीटें किसी की भी कम अथवा अधिक आए,

CM नीतीश कुमार ही बनेंगे. इस बयान पर स्थित और स्पष्ट करते हुए गृह मंत्री ने भी कहा कि अगर चुनाव में जदयू से अधिक सीटें भाजपा को मिलती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

NDA का मुख्यमंत्री चेहरा नीतीश कुमार हैं. CM नीतीश कुमार ही बनेंगे.

यह भी पढ़े :  Bihar BSDM Recruitment 2023 : बिहार कौशल विकास मिशन ने निकाली भर्ती, ये युवा जल्द करें आवेदन, देखें नोटिफिकेशन

गौरतलब है कि चिराग पासवान हाल ही में गठबंधन तोड़ने को लेकर भाजपा नेतृत्व पर सवाल भी उठाए थे.

चिराग पासवान ने कहा था कि हमने जो भी निर्णय लिया, उस पर भाजपा के आलानेताओं से लगातार बातचीत की जा रही थी.

चिराग पासवान ने यह भी कहा था कि भाजपा नेतृत्व को हमारे फैसले के बारे में पूरी जानकारी थी. शनिवार को गृह मंत्री के बयान के बाद भाजपा सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी हैं.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.