Tuesday, January 31, 2023

लंदन से लौटे डॉक्टर साहब को दो ठगों ने 2.5 करोड़ में बेचा ‘अलादीन का जादुई चिराग’

लगभग हर किसी ने अलादीन की जादुई चिराग (Aladdin lamp) के किस्सों के बारे में सुन रखा होगा. दादी-नानी से चिराग से निकले जिन्न की कहानियां को बड़े ही ध्यान से सुनी जाती रही हैं.

टीवी पर Arabian Nights के किस्सों में Aladdin Ka Chirag के धारावाहिक भी खूब पॉपुलर रहा हैं. इस पर फ़िल्म भी बन चुका हैं.

लेकिन कोई इन सुने हुए किस्सों को सच मान कर ठगी का शिकार हो जाए और वह भी कोई मेडिकल साइंस पढ़ा-लिखा व्यक्ति तो सुनकर बहुत अचम्भा ही होगा.

लेकिन यह हकीकत है कि आज भी बहुत से पढ़े-लिखे लोग किस्से-कहानियों की घटनाओं को हकीकत मान लेते हैं.

ऐसा ही एक वाकया उत्तर प्रदेश के मेरठ से सामने आ रहा है. यहां लंदन से पढ़ाई कर लौटे एक डॉक्टर को ठगों ने अपने झांसे में ले लिया और उस डॉक्टर ने अलादीन का जादुई चिराग खरीद लिया.

मजेदार बात यह है कि इस जादुई चिराग का सौदा हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों रुपयों में हुआ हैं.

यह भी पढ़े :  Best Career Options : रंगों से है प्‍यार तो पेंट टेक्नोलॉजी में बनाएं करियर, जानिए कोर्स से लेकर जॉब सैलरी तक की संपूर्ण डिटेल्स

जानकारी मिल रही है कि कि मेरठ के खैरनगर निवासी डॉ. लईक खान (Dr Laik Khan) जो कि फिजीशन हैं. वह लंदन में FARHS की पढ़ाई करके आए हैं और यहां प्रैक्ट्रिक कर रहे हैं.

दो साल पूर्व बागपत रोड निवासी समीना नाम की एक महिला इलाज के दौरान डॉक्टर लईक के संपर्क में आई, डॉक्टर लईक ने इस महिला का ऑप्रेशन भी किया था.

महिला की मरहम पट्टी करने डॉक्टर लईक अक्सर ही महिला के घर जाने लगा. महिला के घर पर ही एक तांत्रिक से डॉ लईक की मुलाकात हुई.

डॉक्टर को महिला और उसके पति ने बताया कि तांत्रिक के पास एक जादुई चिराग है जिसको वह 2.5 करोड़ रुपये में बेचना चाहता हैं. डॉक्टर का यह भी कहना है कि उस तांत्रिक ने उस चिराग से उसे जिन्न निकालकर भी दिखाया था.

जिन्न देखने के पश्चात डॉक्टर को यकीन हो जाने के उपरांत उसने तांत्रिक को एडवांस में 31 लाख रुपए दे दिए.

यह भी पढ़े :  Sarkari Naukri 2023 : जल शक्ति विभाग में इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, डिग्री पास जल्द करें अप्लाई, 1.60 लाख मिलेगी सैलरी…

डॉ. लईक के अनुसार, जिन्न को चिराग से प्रकट करने के लिए 12,000 रुपये का इत्र मंगाया जाता था. चिराग की कीमत के रूप में डॉक्टर से ठगों ने कई महीनों तक लाखों रुपये किस्त के तौर पर वसूले.

डॉक्टर लईक जब कभी भी चिराग को अपने घर ले जाने की बात करते तो ठग यह कहकर डरा देता था कि अगर उसने अभी चिराग को हाथ लगाया तो इसका नतीजा बहुत ही बुरा होगा.

कई महिनों तक रुपये देने के उपरांत डॉक्टर को अपने साथ ठगे जाने का अहसास होने लगा. डॉक्टर ने अपने साथ हुई इस ठगी के बारे में पुलिस को सूचना दे दिया.

डॉक्टर के शिकायत पर पुलिस ने उक्त आरोपी इस्लामुद्दीन और उसके साथी अनीस को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से जादुई चिराग और साथ मे तंत्र मंत्र की अन्य सामग्रियों को भी बरामद कर लिया गया हैं.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.