Tuesday, January 31, 2023

सलमान और करण जौहर समेत 8 फिल्मी हस्तियों को मुजफ्फरपुर कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी

MUZAFFARPUR.: बॉलीवुड अभिनेता Sushant Singh Rajput मौत के मामले में Muzaffarpur District Court ने आज एक अहम आदेश दिया हैं.

कोर्ट के आदेश के अनुसार, 8 फिल्मी हस्तियों को अपने वकील अथवा खुद से कोर्ट में हाजिर होने पड़ेंगे. कोर्ट में हाजिर होने की तिथि 7 October तय किया गया हैं. डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के आदेश के अनुसार, सलमान खान, करण जौहर, साज़िद नाडियाडवाला, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, एकता कपूर और दिनेश विजयन को 7 अक्टूबर को कोर्ट में हाजिर होना हैं.

इसके लिए इन सबको Court नोटिस भेजी जा चुकी हैं. इन सभी फिल्मी हस्तियों के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा द्वारा परिवाद दायर कर सुशांत सिंह के मौत का इन्हें जिम्मेदार बताया था.

एनसीबी की कार्रवाई जारी

आपको बता दें कि, सुशांत सिंह राजपूत के मौत की हो रही जांच के दौरान ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद से “नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो” (NCB) द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई किया जा रहा है.

शुक्रवार को Narcotics Control Bureau की टीम ने इस मामले में बड़े ड्रग पैडलर को राहिल विश्राम को गिरफ्तार किया हैं. इसके पास से पास से Narcotics Control Bureau को करीब 1 किलो ड्रग्स मिला है. इस ड्रग्स की मार्किट में कीमत 3 करोड़ से 4 करोड़ के आसपास बताई जा रही हैं.

यह भी पढ़े :  Bihar Jila Level Vacancy 2023 : चौकीदार, आया, नर्स व अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास यहां करें आवेदन, जाने कब है लास्ट डेट?

इसके अलावा Narcotics Control Bureau की टीम को राहिल के घर से करीब 4.5 लाख रुपये कैश भी बरामद किया हैं. अभी तक की मिली खबर के अनुसार राहिल का Bollywood सेलिब्रिटीज से सीधा लिंक था और वह Bollywood की पार्टियों में आया-जाया करता था.

रिया ड्रग्स केस में Narcotics Control Bureau की टीम मुंबई से लेकर गोवा तक ड्रग्स की नेटवर्क के तलाश में जुटी हैं. अभी तक जितने भी ड्रग पैडलर पकड़ाया है उनके कनेक्शन शौविक और रिया से मिल रहें हैं.

Narcotics Control Bureau की टीम चाह रही हैं कि वह इन पैडलरों के जरिए इस पूरी ड्रग्स चेन का पता लगाए ताकि मुंबई समेत देश के विभिन्न शहरों पहुंचाया जा रहा ड्रग्स के नेटवर्क का खुलासा किये जा सकें.

Narcotics Control Bureau के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी टीम द्वारा मुंबई के पोवाई में छापा मारा और दो से तीन लोगों को अपने हिरासत में ले लिया गया. इनके पास से भी 500 ग्राम के करीब बड मिलें हैं.

यह भी पढ़े :  BRABU TDC Part-1 Spacial Exam : स्नातक पार्ट- वन की विशेष परीक्षा को लेकर बिहार यूनिवर्सिटी ने लिया यह बड़ा फैसला, छात्रों को जानना जरूरी

बता दें कि एक ग्राम बड की कीमत 6 से 8 हजार के बीच बताई जा रहीं हैं. बताया जा रहा है कि बाजार में इस पूरे 500 ग्राम बड की कीमत करीब 30 से 40 लाख के आसपास होंगे.

NCB के हत्थे चढ़ चुके हैं ये लोग

मादक पदार्थ मामले की जांच कर रही Narcotics Control Bureau की विशेष जांच टीम (SIT) ने रिया, उनके भाई शौविक, राजपूत के प्रबंधक सैमुयल मिरांडा, घरेलू सहायक दीपेश सावंत समेत और अन्य को भी गिरफ्तार कर चुकी हैं.

वे अभी न्यायिक हिरासत में है. इस मामले से संबंधित धनशोधन की तहकीकात कर रहें प्रवर्तन निदेशालय ने रिया के Phone से मिली सोशल मीडिया चैट को Narcotics Control Bureau के साथ साझा किया था,

जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थो के इस्तेमाल का संकेत मिलता हैं. इसके बाद Narcotics Control Bureau ने इस मामले की जांच शुरू की.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.