Sunday, January 29, 2023

Google ने डेटा चुराने वाली इन 3 Android Apps को किया Play Store से बाहर, आप भी तुरंत करें डिलीट

Google Play Store, Android App: कई बार ऐसे मोबाइल ऐप्स भी Google Play Store पर होते हैं जो यूज़र्स को नुकसान पहुंचाते हैं ऐसे में इन Apps के बारे में पता चलते ही Google इन्हें तुरंत Google Play Store से हटा देता है. बता दें की इस बार Google Play Store से ऐसे ही तीन Dangerous Apps को Play Store से हटा दिया है.

बच्चों का ये तीन Apps उनका डेटा चुरा रहे थे और Digital Accountability Council (IDCA) की ओर से इसे लेकर चिंता भी जताई गई थी. आपको भी फौरन इन Apps अपने फोन से Uninstall कर देने चाहिए.

Kids Apps Google Play Store: हटाए गए ये ऐप्स
Digital Accountability Council (IDCA) ने उन Mobile Apps के बारे में जानकारी दिया है जो बच्चों का डेटा चुरा रहे थे. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की Digital Accountability Council से Cats & Cosplay के अलावा Number Coloring और Princess Salon ऐप्स को हटाया गया है.

यह भी पढ़े :  Bihar Board Exam 2023 : बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा में बैन हुआ जूता-मोजा, जल्दी से जान लें ये नये नियम

बता दें की इन तीनों Android Apps का कुल मिलाकर 20 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हैं. IDCA ने पाया था की ये सभी Mobile Apps यूजर्स का डेटा एकत्रित कर गूगल प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे.

ये Android Tips किस तरह का डेटा एकत्रित कर रहे थे फिलहाल इस बात की जानकारी अभी तो सामने नहीं आई है परंतु बच्चों का डेटा कलेक्ट करने वाले Mobile Apps को लेकर Google के नियम कड़े हैं.

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब Google ने ऐप्स को Google Play Store से हटाया है. गूगल ऐसे खतरनाक ऐप्स को हटाता रहता है एवं यूजर्स को भी यह सलाह दी जाती है की वें इन Apps के बारे में पता चलने के उपरांत फौरन इन्हें डिलीट कर दें.

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.