Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024 : स्नातक पास बेटियों को मिल रही 50000 रुपये, इस तारीख तक जमा करें कागजात

By SK Jain

Updated on:

Follow Us
Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024

Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024 : Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University- BRABU ने Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024 के लिए स्नातक सत्र 2019-22 में Graduation Pass हुई छात्राओं का विवरण जुटाना शुरू किया है.

बीआरएबीयू स्नातक/ पीजी नामांकन, परीक्षा व रिजल्ट से सम्बंधित कोई भी जानकारी न छूटे इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ जाए – यहां क्लिक करें

Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024 : 31 जुलाई तक छात्राओं का डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश

Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University- BRABU ने All Affiliated And Constituent Degree Colleges को पत्र भेजा है. बताया है कि 31 July 2024 तक स्नातक सत्र 2019-22 में Graduation Pass छात्राओं का डाटा दिए गये प्रारूप / Format में उपलब्ध करा दें.

Mukhaymantri kanya utthan yojana 2024
Mukhaymantri kanya utthan yojana 2024 : स्नातक पास बेटियों को मिल रही 50000 रुपये, इस तारीख तक जमा करें कागजात

इसके साथ ही Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University- BRABU के कॉलेजों के प्राचार्य की ओर से यह घोषणा पत्र भी देना है कि सभी छात्राएं 20 May 2023 को जारी हुए BRABU Part 3 Result में Graduation Pass हुई हैं.

ये भी पढ़ें : BRABU Fake Degree 2024 : BRABU के नाम पर बिक रही फर्जी डिग्री, तेलंगाना से दो गिरफ्तार

साथ ही उनका नामांकन Bihar Government से स्वीकृत विषय और निर्धारित सीट पर ही किया गया था इसके बाद किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University- BRABU के संबंधित कॉलेज जिम्मेवार होंगे.

Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024 : छात्राएं नाम जोड़वाने के लिए बीआरएबीयू का लगा रही चक्कर

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय / Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University- BRABU से कहा गया है कि Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024 का पोर्टल इस वर्ष नहीं खुला है.

29 सितंबर 2023 को Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University- BRABU के DSW Office से सभी कॉलेजों को पत्र भेजकर छात्राओं की सूची / Girls Students List तैयार कर उपलब्ध कराने को कहा गया था.

कॉलेजों से भेजी सूची के बाद भी बड़ी संख्या में छात्राओं का नाम पोर्टल पर नहीं दिख रहा. ऐसे में छात्राएं का नाम जोड़ने के लिए Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University- BRABU का चक्कर लगा रही हैं.

Mukhaymantri Kanya Utthan Yojana 2024 : पोर्टल खोलने की चल रही तैयारी

बिहार शिक्षा विभाग के स्तर से पोर्टल खोलने की तैयारी हो रही है. ऐसे में BRABU ने Graduation Pass छात्राओं का डाटा समेकित करने को लेकर कॉलेजों को पत्र भेजा है. छात्राओं का डाटा Pen Drive And Hard Copy में उपलब्ध कराना है.

Mukhaymantri kanya utthan yojana 2024
Mukhaymantri kanya utthan yojana 2024 : स्नातक पास बेटियों को मिल रही 50000 रुपये, इस तारीख तक जमा करें कागजात
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment