Jio vs Airtel Cheapest Plan : एयरटेल ने बढ़ाई Jio की टेंसन, दे रहा जियो से ज्यादा फायदा

By Tanisha Mishra

Published on:

Follow Us

Jio vs Airtel Cheapest Plan : भारत के प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी जियो और एयरटेल के बीच हमेशा टेलीकॉम मार्केट में प्रतिस्पर्धा की स्थिति बनी रहती हैं, और दोनों ही कंपनियाँ अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक प्लान लाने की कोशिश करती हैं. हाल ही में, भारतीय बाजार में 199 रुपये के प्रीपेड प्लान (Rs 199 Prepaid Plan) को लेकर नया मुकाबला सामने आया है.

हम आप सभी को बता देना चाहते हैं कि, भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनी जियो और एयरटेल दोनों ने Rs 199 में आकर्षक ऑफर पेश किए हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या इनकी विशेषताएँ आपको एक बेहतर चयन में सहायता करेंगी? चलिए हमारे इस लेख की सहायता से जानते हैं किस कंपनी का 199 रुपये वाला प्लान (Rs 199 Prepaid Plan) आपके लिए सबसे बेहतर है.

Jio vs Airtel Cheapest Plan : जियो का 199 रुपये वाला प्लान

हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि, रिलायंस जियो अपने 199 रुपये के प्रीपेड प्लान (Reliance Jio Rs 199 Prepaid Plan) में 18 दिनों की वैधता देता है. आप सभी ग्राहकों को इस प्लान में रोजाना 1.5GB डेटा मिलेगा, जिससे कुल मिलाकर 27GB डेटा उपलब्ध होता है. इतना ही नहीं,

यह भी पढ़ें: ग्रुप सी और डी की नई भर्ती जारी, यहां से भरें फॉर्म

इस प्लान में आपको डेली 100 SMS की सुविधा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, JioTV, JioCinema, JioSecurity, और JioCloud जैसी मुफ्त सेवाओं का लाभ भी मिलता है, जो किसी डेटा यूजर्स के लिए आकर्षक विकल्प है.

Jio vs airtel cheapest plan

एयरटेल का 199 रुपये वाला प्लान

अब बात कर लेते हैं भारती एयरटेल का 199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की. एयरटेल के इस प्लान में आपको 28 दिनों की वैधता प्रदान मिल रही है जो कि जियो के 199 रुपये वाले प्लान की तुलना में अधिक है. इस प्लान में आपको कुल 2GB डेटा मिलेगा, और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ, एयरटेल के इस प्लान में आपको Hellotunes और Wynk Music का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा, जो कि म्यूजिक लवर्स के लिए अच्छा विकल्प है.

हमने आप सभी को अपने इस लेख के माध्यम से जियो और एयरटेल की 199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से दि है ताकि आप इस प्लान का लाभ उठा सकें. उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई हो.

यह भी पढ़ें: टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और हवलदार पदों पर नई भर्ती, आवेदन शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

Leave a Comment