Tuesday, September 24, 2024
HomeTrendingHow to Use Meta AI on WhatsApp: अब WhatsApp पर 1 मिनट...

How to Use Meta AI on WhatsApp: अब WhatsApp पर 1 मिनट में जाने अपने सभी सवालों के जवाब

वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी Meta ने AI (Artifical Intelligence) के कई ऑप्शन तैयार किए हैं। ये टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराता है। इसकी सहायता से आप AI का इस्तेमाल कर सकते हैं जबकि WhatsApp, AI के इंटीग्रेशन और इसे ऐप में इस्तेमाल करने की सुविधा देता है।

How to Use Meta AI on WhatsApp: बदलते दौर के साथ टेक्नोलॉजी में काफी परिवर्तन देखने को मिले। पहले जहां परदेस में बैठे लोगों से बात करने के लिए वर्षों इंतजार करना पड़ता था। वहीं अब कुछ सेकंड में ही उनसे कांटेक्ट कर लेते हैं। अब पूरे परिवार से एक साथ बात करने के लिए वॉट्सऐप फीचर ग्रुप कॉल (WhatsApp Feature Group Call) का इस्तेमाल करते हैं।

इसी तरह वॉट्सऐप में एक न्यू फीचर अपडेट हुआ है जिसकी सहायता से आप खाना बनाने से लेकर टेक्नोलॉजी से जुड़े हर तरह के प्रश्न पूछ सकते हैं। चलिए जानते हैं आखिर क्या है ये अपडेट और किस तरह से काम काम करता है।

हम आपको बता दें कि, वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी Meta ने AI (Artifical Intelligence) के कई ऑप्शन तैयार किए हैं। ये टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराता है। इसकी सहायता से आप AI का इस्तेमाल कर सकते हैं जबकि WhatsApp, AI के इंटीग्रेशन और इसे ऐप में इस्तेमाल करने की सुविधा देता है

WhatsApp का ये फीचर लोगों को दुनिया से जोड़ने में बेहद कारगर साबित हो रहा है और इसकी सहायता से आप आसानी से किसी भी सवाल का जवाब पा सकते हैं। फिलहाल WhatsApp का यह फिचर्स (WhatsApp New Features) सिर्फ कुछ ही देशों में उपलब्ध हैं और ये भी हो सकता है कि ये आपके फोन में अभी उपलब्ध ना हो

How to Use Meta AI on WhatsApp: कैसे काम करता है Meta AI?

हम आपको बता दें कि, जब आप सर्च बार में टाइप करते हैं, तो आपकी चैट्स में उसके नतीजे दिखाने के साथ-साथ वे सवाल भी दिखाया जाता है, जो आप Meta AI से पूछ सकते हैं। मेटा एआई (Meta AI) तब तक आपके उन मैसेज से कनेक्ट नहीं करता, जब तक आप उससे कोई सवाल नहीं पूछते हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रांसलेटर बनने का अंतिम मौका आज, 44 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी

आप अपने WhatsApp पर सर्च फीचर के इस्तेमाल को जारी रख सकते हैं और सर्च बार में जाकर पहले की तरह ही चैट्स में मैसेज, फ़ोटो, वीडियो, लिंक, GIF, ऑडियो, पोल और डॉक्यूमेंट्स सर्च कर सकते हैं। अगर आप यह सोच रहे हैं कि, इससे आपके पर्सनल चैट को कोई नुकसान होगा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है

How to Use Meta AI on WhatsApp: Meta AI के जरिए कैसे सर्च करें?

  • आप अपनी चैट लिस्ट (Chat List) के सबसे ऊपर मौजूद सर्च फ़ील्ड पर टैप करें।
  • बताएं गए प्रॉम्प्ट पर टैप करें या अपना प्रॉम्प्ट टाइप (Prompt Type) करें और फिर सेंड बटन दबाएं
  • प्रॉम्प्ट टाइप करने के बाद आपको Meta AI से सवाल पूछें सेक्शन में सर्च से जुड़े सुझाव दिखेंगे।
  • अगर पूछा जाए, तो सेवा की शर्तें पढ़ें और स्वीकार करें।
  • सर्च से जुड़े किसी सुझाव पर टैप करें।
  • इन शर्तों को स्वीकार करने के बाद ही आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 10वीं पास बिहार चौकीदार की नई बहाली, जाने कैसे भरें फॉर्म ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra
Tanisha Mishrahttps://nearnews.in/author/tanisha-com/
तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।
संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular