पापा की परियों के लिए खुशखबरी, स्पोर्ट्स लुक वाली दमदार HERO XOOM 160, जानें फीचर्स और कीमत

By Rahul

Published on:

Follow Us

HERO XOOM 160 : यह कहना बिल्कुल भी गलत नही होगा कि महिलाओं के लिए दोपहिया वाहन में स्कूटी सबसे सुविधाजनक हैं। और उन्ही सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी HERO MotoCorp ने एक नई मोटरसाइकिल पेश की है।

कंपनी के मुताबिक यह मॉडल भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर बनाया गया हैं दैनिक जरूरतों में उपयोग के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है, यह स्कूटर काफी आकर्षक डिजाइन, आरामदायक सवारी और किफायती कीमत पर आता है जिस कारण से युवाओं के बीच यह काफी लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

HERO XOOM 160 Design

हीरो मोटोकॉर्प की HERO XOOM 160 एक बेहतरीन आधुनिक और साथ ही स्पोर्टी लुक के साथ यह स्कूटर आता है। अगर आप इस स्कूटर के आगे ध्यान देंगे तो पाएंगे यहां पर एक हेडलैम्प और एक छोटा से विंडस्क्रीन मिल जाता है।

जो की स्कूटर को चलाते वक्त बेहतरीन एहसास करवाता है। इस बाइक के बॉडी पर आकर्षक ग्राफिक्स और साथ में एक दमदार फ्यूल टैंक है। इस स्कूटर के पीछे के तरफ, एक स्टैक्ड टेल लैम्प और एक छोटा मॉडगार्ड इसे एक बेहतरीन लुक देता हैं।

HERO XOOM 160 का Engine कैसा है

HERO XOOM 160 में एक 160cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूलिंग इंजन दी गई है जो 15.2 bhp का अधिकतम पावर और 13.8 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। बताते चले कि यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं अगर उसके हैंडलिंग की बात करें तो बाइक की सड़क पर हैंडलिंग काफी बेहतरीन है जिस वजह से यह काफी आसानी से ट्रैफिक में भी नेविगेट कर सकेगी।

HERO XOOM 160 में क्या क्या फीचर्स हैं

डिजिटल माध्यम से मिली जानकारी के मुताबिक HERO XOOM 160 में कई महत्वपूर्ण फीचर्स है। जिसके अंतर्गत एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी शामिल है। जो स्पीड, रिव्स, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।

Hero xoom 160
पापा की परियों के लिए खुशखबरी, स्पोर्ट्स लुक वाली दमदार hero xoom 160, जानें फीचर्स और कीमत

बताते चले कि इस मोटरसाइकिल में एक एलईडी हेडलैम्प और साथ ही एक टेल लैम्प भी दी गई हैं। जो की अंधेरे में बेहतर लाइट दिखाता हैं। इसके अलावे मोबाइल चार्जिंग के लिए सॉकेट भी दिया गया है। जो की आपके स्मार्टफोन या अन्य डिवाइस को चार्ज करने के लिए काफी उपयोगी साबित है।

HERO XOOM 160 में सेफ्टी फीचर्स क्या क्या है

वहीं अगर हम HERO XOOM 160 सीट की बात करें तो काफी आरामदायक है। इसकी सीट अच्छी तरह से कुशन की है और लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी यह आराम प्रदान करता है। वही अगर सस्पेंस की बात करें तो इसका सस्पेंशन भी काफी अच्छी तरह से ट्यून की गई है जिस कारण से गढ्ढे वाली सड़को पर अच्छी तरह से कम्फर्टेबल प्रदान करता है। इसका ब्रेकिंग सिस्टम भी अच्छा है और यह मोटरसाइकिल को तेजी से रोकने में मदद करता है।

HERO XOOM 160 Price क्या है

डिजिटल माध्यम से मिली जानकारी के मुताबिक HERO XOOM 160 की कीमत भारत में करीब करीब 1.20 लाख रुपये से शुरुआत होती है। बता दें कि इस कीमत रेंज में स्पोर्ट्स बाइक के रूप में Bajaj Pulsar NS160, Honda CB Hornet 160R और Yamaha FZ16 जैसी लोकप्रिय मॉडल भी मिल जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rahul

Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Leave a Comment