Thursday, February 9, 2023

मार्क्सशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट में सुधार कराने का आखिरी मौका, यहां से कराये सुधार

BSEB ने मैट्रिक व इंटर के छात्रों को “Marksheet” एवं “Provisional Certificate” में हुई त्रुटि को सुधार कराने का एक और मौका दिया है।

वैसे छात्र जो मैट्रिक व इंटर परीक्षा- 2019, मैट्रिक व इंटर कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा- 2019 तथा मैट्रिक व इंटर परीक्षा- 2020 में जिनके “Marksheet” व “Provisional Certificate” में त्रुटि रह गयी है, वे अपना सुधार 30 सितंबर से 14 अक्टूबर तक करवा सकते हैं।

BSEB के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षार्थियों के जारी “Marksheet” एवं “Provisional Certificate” में हुई त्रुटि को सुधार कराने का एक और मौका दिया गया हैं।

इसमें परीक्षार्थी अपना नाम तथा माता-पिता के नाम में कोई त्रुटि, जाति, कोटि, लिंग, जन्म तिथि एवं फोटो में यदि त्रुटि रह गयी हो,

तो वैसे छात्र अपने “Marksheet” एवं “Provisional Certificate” में त्रुटि के सुधार कराने के लिए अपने प्रमंडल स्थिति BSEB के क्षेत्रीय कार्यालय में 14 अक्टूबर तक आवेदन साक्ष्य सहित जमा करेंगे।

यह भी पढ़े :  Bihar Board Copy Check : इन केंद्रों पर होगी 12वीं के कॉपियों की जांच, वहीं मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों की जांच के लिए यह केंद्र निर्धारित

वहीं, छात्रों को Registration Card, Admit Card, Marksheet एवं Provisional Certificate की “फोटो कॉपी” के साथ अपना आवेदन विद्यालय/कॉलेज के प्रधान के पास जमा करेंगे।

विद्यालय/कॉलेज प्रधान अपने मंतव्य के साथ उसे छात्रों को फारवर्ड करेंगे और उसके बाद छात्र उसे शुल्क के साथ BSEB के क्षेत्रीय कार्यालय में जमा करेंगे।

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.