Dream Science Snake : सावन में सांप का दिखना शुभ है या अशुभ, जाने क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

By Tanisha Mishra

Updated on:

Follow Us

Dream Science About Snake: हिंदू धर्म के शास्त्रों में सांप को पूजनीय और उच्च स्थान दिया गया है. वहीं सांप को भोलेनाथ अपने गले में धारण करते हैं. जिस सांप को आप शिव जी के गले में देखते हैं, उसका नाम वासुकी है. हम आपको बता दें कि, सावन का महीना शुरू है

और सावन में ही नाग पंचमी पड़ती है, जिसमें सांप की पूजा की जाती है. इसके साथ ही सांप (Dream Interpretation About Snake) को दूध चढ़ाया जाता है. ऐसे में हम आप सभी को अपने इस लेख में बताएंगे कि अगर आपके सपने में सांप दिखाई दे तो उसका क्या मतलब होता है.

Dream Interpretation About Snake: सपने में सफेद सांप देखना

हम आपको बता दें कि, स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में सफेद सांप देखना बेहद शुभ होता है. साथ ही इसका अर्थ होता है कि, आने वाले दिनों में आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती है. साथ ही आपको धनलाभ होने की भी संभावना होती है. वहीं जॉब या व्यापार से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

Dream Interpretation About Snake: सपने में पीले रंग का सांप देखना

आपको बता दें कि, अगर आप सपने में पीले रंग का सांप (Dream Interpretation About Snake) देखते हैं तो इसका मतलब है कि, आपको आजीविका के संबंध से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है. मतलब आपको नौकरी या व्यापार से जुड़ा कोई यात्रा करना पड़ सकता है. साथ ही आपकी इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है.

Dream interpretation about snake

Dream Interpretation About Snake: सपने में सांप को पकड़ना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपके सपने में खुद को आप सांप पकड़ते हुए देखते हैं तो इस तरह का सपना आना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि, आपको आने वाले समय में धन की प्राप्ति होने वाली है. साथ ही आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती है.

सपने में सांप को फन उठाते हुए देखना

सावन महीने में आप अपने सपने में सांप को फल उठाते हुए देखते हैं तो यह भी एक शुभ संकेत हैं. इसका अर्थ है कि आपको कोई आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. साथ ही आपका कोई रुका काम पूरा हो सकता है.

Also Read

Dream Interpretation About Snake: सपने में सांप के दांत देखना

आप अपने सपने में सफेद या सुनहरा सांप दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आपकी किस्मत खुलने वाली है और आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. साथ ही आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. वहीं सावन के दौरान आपको सपने में सांप के दांत दिखना भी अशुभ संकेत है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

Leave a Comment