Saturday, September 25, 2021

80 साल की बुढ़िया, मासिक आमदनी 15 हजार से कम लेकिन स्विस बैंक में 196 करोड़

आपको हैरान कर देने वाला सच जो आप सोच भी नहीं सकते है. जी हाँ हम बात कर रहे है एक 80 साल की बुजुर्ग महिला की जिसका आमदनी 15 हजार से भी कम है यानी उसका सलाना आमदनी 2 लाख से कम है और उसके स्वीस बैंक मे 196 करोड़ रुपया है.

वह महिला उस पैसे का अकेली मालकिन है उसे ना कोई दान मे दिया है और ना ही वह कोई संत है फिर भी उसके पास 196 करोड़ रुपये है.

Times न्युज से मिली जानकारी के अनुसार उस महिला का नाम रेणु टी थारानी है जिसने अपनी सलाना आय 1 लाख 70 हजार रुपया बताया है,

रेणु को स्वीस बैंक मे पैसा छुपाना टेक्स के दायरे में आता है और उन्हें टेक्स देना होगा, इंकम टेक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (ITAT) ने कहां की यह सारा पैसा टेक्स के दायरे में आता है.

रेणु के द्वारा दिये गये ब्यान के अनुसार उसे वह सारा पैसा कमाने मे उसे 15 साल लग जाएंगे. ट्रिब्यूनल ने रेणु टी थारानी की अर्जी ना मंजूर कर दिया और बताया की एचएसबीसी प्राइवेट बैंक जनेवा मे उसका खाता है.

इन्कम टेक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल ने रेणु टी थारानी की अपील को खारिज कर दिया है, साथ ही जाँच मे पता चला है कि रेणु टी थारानी मदर टेरेसा की तरह कोई मशहूर हस्ती भी नहीं है कि उन्हें कोई 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर दान मे दे दे.

राशन कार्ड मे जोड़े परिवार के सदस्यो का नाम, करने होंगे ये काम

जाँच मे यह भी पता चला है कि केमैन द्वीप किसी परोपकारी के लिए भी नहीं जाना जाता है, वह मनीलॉन्ड्रिंग के लिए जाना जाता है.

ट्रिब्यूनल ने यह भी बताया कि लेडी का मनीलॉन्ड्रिंग के साथ गहरा नाता था लेकिन महिला ने कहां की उसका उस कंपनी के साथ कोई नाता नहीं है.

महिला ने विदेशी बैंक मे अपना खाता होने से इंकार कर दिया था साथ ही उसने उस पैसे को अपना पैसा बताई थी. नोटिस मे महिला ने साफ तौर से इंकार कर दिया था कि उसका स्वीस बैंक मे कोई खाता ही नहीं है लेकिन दोबारा जाँच करने से महिला ने मना कर दिया था.

सिर्फ 10 रुपये में मिलेगा 4 एलईडी बल्ब, जानें सरकारी योजना

इसी तरह की सभी जानकारियों की अपडेट पाने के लिए निचे दिए लिंक के माध्यम से हमें JOIN करें

📲 फेसबुक पेज पर : यहाँ क्लिक करें। ✔

📲 फेसबुक ग्रुप पर : यहाँ क्लिक करें। ✔

Team || Gopal Kumar

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.