BRABU MBA Admission 2024-26 : MBA कोर्स में नामांकन प्रकिया जल्द, इस दिन होगा विभाग का उद्घाटन

By SK Jain

Published on:

Follow Us
BRABU MBA Admission 2024-26

BRABU MBA Admission 2024-26 : बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय दूरस्थ शिक्षा निदेशालय भवन में एमबीए कोर्स सत्र 2024-26 में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया सितंबर से शुरू होगी.

BRABU MBA Admission 2024-26 : पांच सितंबर को होगा विभाग का उद्घाटन

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया है कि अगले महीने के 05 सितंबर 2024 को एमबीए विभाग का उद्घाटन किया जाएगा. इसको लेकर बीआरएबीयू में तैयारियां जोर शोर से चल रही है.

बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय भवन में तृतीय तल पर एमबीए विभाग स्थापित होगा. ऐसे में वहां आने-जाने के लिए लिफ्ट भी लगाया जाएगा. इसको लेकर भी तैयारी चल रही है।

BRABU Capsule Course 2024 : स्नातक प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए चलेगा कैप्सूल कोर्स

BRABU MBA Admission 2024-26 : एमबीए विभाग का खुल गया अपना बैंक खाता

आपको जानकारी के लिए बताते चलें की मबीए विभाग का अपना बैंक अकाउंट खुल गया है, लेकिन उसमें फंड नहीं है. ऐसे में एमबीए विभाग के लिए बीआर बिहार यूनिवर्सिटी से सीड मनी की मांग की गयी है.

BRABU MBA Admission 2024-26 : बल्ब, पंखे, क्लासरूम में लगने की चल रही प्रक्रिया

मिली जानकारी के अनुसार, बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय दूरस्थ शिक्षा निदेशालय भवन में एमबीए विभाग के संचालन के लिए कुल 13 कमरों की जरूरत थी. इसमें से 11 कमरे उपलब्ध हैं.

एमबीए विभाग में स्टाफ रूम और कार्यालय आदि का सेटअप तैयार किया जा रहा है. बल्ब, पंखे, क्लासरूम में बोर्ड समेत अन्य जरूरी सामग्री को व्यवस्थित करने की प्रक्रिया जोर शोर से चल रही है.

BRABU MBA Admission 2024-26 : 120 सीटों पर होगा नामांकन

बता दें कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद यानी एआईसीटीई ने बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय में एमबीए कोर्स सत्र 2024-26 में 120 सीटों पर नामांकन के लिए स्वीकृति दी है.

BRABU MBA Admission 2024-26 : तैयार हो रहा एमबीए कोर्स का सिलेबस

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया है कि दो वर्षीय एमबीए कोर्स के संचालन को लेकर सिलेबस तैयार किया जा रहा है. इसके लिए गठित कमेटी सिलेबस को अंतिम रूप देने वाली है.

BRABU MBA Admission 2024-26 : कम होगी एमबीए कोर्स की फी

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश चंद्र राय ने पिछले महीने बताया था कि दो वर्षीय एमबीए कोर्स के संचालन के लिए मान्यता मिली है. ऐसे में जल्द ही एमबीए विभाग की स्थापना की जाएगी।

BRABU New Exam Calendar 2024-25 PDF Download :अगले 6 महीने में होगी 21 परीक्षाएं, नया एग्जाम कैलेंडर जारी

आपको जानकारी के लिए बताते चलें की बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के काॅमर्स विभाग में पूर्व से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन यानी एमबीए कोर्स का सेल्फ फाइनेंस मोड में संचालन हो रहा है.

बीआरएबीयू दूरस्थ शिक्षा निदेशालय भवन के मैनेजमेंट विभाग में एमबीए कोर्स शुरू होने के बाद कॉमर्स में सेल्फ फाइनेंस मोड में अगले सत्र से इस कोर्स का संचालन बंद हो जाएगा. वहीं एमबीए कोर्स की फी कम हो जाएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

2 thoughts on “BRABU MBA Admission 2024-26 : MBA कोर्स में नामांकन प्रकिया जल्द, इस दिन होगा विभाग का उद्घाटन”

Leave a Comment