Monday, February 6, 2023

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां से देखें अपना रिजल्ट

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा का परिणाम नोडल विवि LNMU ने शनिवार को जारी कर दी।

प्रवेश परीक्षा परिणाम की घोषणा LNMU के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने की।

स्टेट नोडल ऑफिसर डॉ. अशोक कुमार मेहता ने बताया की चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स में  एडमिशन के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में कुल 6109 अभ्यर्थियों में से 4023 सफल हुए।

इस प्रवेश परीक्षा के परिणाम में छात्रों में पूर्णियां के निशांत निशु ने 99 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं छात्राओं में मुजफ्फरपुर की कुमारी शुभ्रा 95 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त की।

समन्वयक डॉ. अरविन्द कुमार मिलन ने बताया कि चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.A.-B.Ed. व B.SC.-B.Ed. कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की “Counciling” 14 से 16 अक्टूबर तक RDS College, Muzaffarpur में होगी।

उन्होंने बताया की महाविद्यालयों में सीट खाली रहने की स्थिति में ही 19 एवं 20 अक्टूबर के बीच “Counciling” होगी।

यह भी पढ़े :  Bihar Govt Scholarship : बिहार में 10वीं पास छात्रों को मिलेंगे 10 हजार रूपए, फटाफट ऐसे करें आवेदन, देखें स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस

बताया की सफल अभ्यर्थियों को “Counciling” में भाग लेने के लिए  www.bihar-integratedbed-Inmu.in पर जाकर “काउंसलिंग शुल्क” जमा करना होगा।

कोटिकाउंसलिंग शुल्क
अनारक्षित1000/-
इबीसी, बीसी, दिव्यांग, महिला, ईडब्लूएस750/-
एससी, एसटी)500/-
CET-INT-B.Ed. 2020 Result:-Click Here

Related Articles

Stay Connected

52,251FansLike
3,026FollowersFollow
2,201SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.