Bihar Lecturer Yoga Trainer Vacancy : बिहार में योगा ट्रेनर के पदों पर बिना परीक्षा भर्ती शुरू, जाने इंटरव्यू डेट एंड टाइम

By SK Jain

Published on:

Follow Us
Bihar Lecturer Yoga Trainer Vacancy

राजकीय पॉलिटेकनिक औरंगाबाद ने लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर के पदों पर बहाली के लिए बिना परीक्षा भर्ती का अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

इस भर्ती के लिए सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसी महीने के 15 सितम्बर 2024 को नीचे दिए गए एड्रेस पर पहुंचकर वॉक इन इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

बिहार लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में गेस्ट लेक्चरर के पदों पर आवेदन करने के लिए आप सभी युवाओं के पास बी.टेक, बी.ई. या बी.एससी इंजिनियर की डिग्री होनी चाहिए।

जबकि, गेस्ट योगा ट्रेनर पदों पर आवेदन के लिए आप सभी आवेदकों के पास योगा साइंस में डिप्लोमा या यूजी या पीजी की डिग्री होना अनिवार्य है।

Bihar Block ABF Vacancy : बिहार में ब्लॉक स्तर पर आई नई वैकेंसी, आवेदन शुरू

बिहार लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर भर्ती के लिए आयु सीमा

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी बिहार लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की कोई भी अधिकतम आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई हैं।

बिहार लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आप सभी युवाओं को कोई भी आवेदन शुल्क जमा नहीं करना पड़ेगा। अर्थात् इस भर्ती के लिए आप फ्री में आवेदन कर सकते हैं।

बिहार लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर भर्ती के लिए वॉक इन इंटरव्यू डेट व स्थान

इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी युवाओं को वॉक इन इंटरव्यू देने के लिए 15 सितम्बर को सुबह 10:00 बजे प्राचार्य प्रकोष्ठ राजकीय पॉलिटेकनिक, औरंगाबाद, धनाड़ी, औरंगाबाद बिहार, पिन-824102 स्थान पर पहुंचना होगा।

BHEL Trade Apprentice Vacancy 2024 : ITI डिग्री वालों को फ्री में मिलेगी नौकरी, जाने सेलेक्शन प्रोसेस

आपके जानकारी के लिए बताते चलें की बिहार लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवाओं का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता और कार्य कुशलता के आधार पर किया जायेगा।

बिहार लेक्चरर एवं योगा ट्रेनर काउंसलर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको राजकीय पॉलिटेकनिक, औरंगाबाद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद होमपेज में समाचार और घोषणाएँ मेनू में रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाना होगा।
  • यहां आपको इस भर्ती का विज्ञापन दिखाई देगा।
  • आप इसे डाउनलोड कर अच्छे से पढ़ें।
  • अब अपने बायोडाटा और सभी प्रमाण पत्रों को स्वप्रमाणित करके 15 सितंबर को सुबह 10:00 बजे को निर्धारित स्थान पर वाक इन इंटरव्यू के लिए पहुंच जाए।

महत्त्वपूर्ण लिंक्स

आवेदन फॉर्म : यहां से डाउनलोड करें

ऑफिशियल नोटिफिकेशन : यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।