Bihar BEd Special Centralized Counseling Admission 2024 के खाली सीटों पर नामांकन के लिए स्पेशल सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग शुरू

By SK Jain

Published on:

Follow Us
Bihar BEd Special Centralized Counseling Admission 2024

Bihar BEd Special Centralized Counseling Admission 2024 : बिहार के अलग-अलग विश्वविद्यालयों के बीएड कॉलेजों में खाली सीटों पर एडमिशन स्पेशल सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग से होगा।

इसको लेकर नोडल विवि ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी ने पूरा शेड्यूल बिहार सीईटी बीएड की वेबसाइट पर जारी कर दिया है. आपके जानकारी के लिए बता दें यह प्रक्रिया 21 से 28 सितंबर तक पूरी हो जायेगी.

आज अपलोड होगा खाली सीटों की संख्या

आपको जानकारी के लिए बताते चलें की नोडल यूनिवर्सिटी ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी आज 20 सितंबर को बिहार सीईटी बीएड के ऑफीशियल वेबसाइट पर कॉलेज वार खाली सीट की संख्या अपलोड करेगा.

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय सहित राज्य के सभी यूनिवर्सिटी से संबद्ध 341 कॉलेजों में बीएड की 4469 सीटें खाली है. जिसस पर Bihar BEd Special Centralized Counseling Admission 2024 होगा.

ऐसे होगा बीएड स्पेशल सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग एडमिशन

बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 के स्टेट नोडल अधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने गुरुवार को बताया कि बीएड कॉलेजों में खाली सीटों पर एडमिशन के लिए चौथे राउंड की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू की जा रही है.

Click to join

उन्होंने बताया की Bihar BEd Entrance Exam 2024 में उर्त्तीण अभ्यर्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, तो 23 व 22 सितंबर को बिहार सीईटी बीएड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कॉलेज सेलेक्ट करेंगे.

आपके लिए महत्वपूर्ण

24 सितंबर को अपलोड होगा कॉलेज आवंटन लिस्ट

स्टेट नोडल अधिकारी ने बताया कि 24 सितंबर को बीएड कॉलेज आवंटन करके बिहार सीईटी बीएड के पोर्टि पर अपलोड किया जायेगा. इसके बाद अभ्यर्थियों को 25 से 28 सितंबर तक ₹3000/- ऑनलाइन फीस जमा करना होगा.

यह जो नॉन रिफंडेबल है. इसके साथ ही आवंटित कॉलेज में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और Bihar BEd Admission 2024 कराने के लिए अभ्यर्थियों को 25 से 28 सितंबर 2024 तक का ही समय तय किया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment