Saturday, September 28, 2024
HomeLatest News80 मिनट में 489 किलोमीटर की क्षमता, Tata Nexon EV ने किया...

80 मिनट में 489 किलोमीटर की क्षमता, Tata Nexon EV ने किया कमाल

नेक्सन ईवी जो 45 kWh बैटरी पैक में उपलब्ध है इसे एक बार चार्ज करने पर 489 किलोमीटर तक की सफर तय करती है। यह कार एसयूवी पैनोरमिक सनरूफ, V2L और V2Vn चार्जिंग तकनीक जैसी सुविधाओं से लैस है।

Tata Nexon EV: अगर आप एक बेहतरीन फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो Tata Nexon EV आपके के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है हम आपको बताना चाहते हैं कि टाटा मोटर्स ने 45 kWh बैटरी पैक के साथ नेक्सन ईवी लॉन्च करके चारों ओर धूम ही मचा दी है।

हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, Deep Battery Pack वाली Tata Nexon EV Red #डार्क एडिशन अवतार में भी मौजूद है, जिसकी कीमत स्टैंडर्ड पर्सोना से ₹20,000 से अधिक है। अगर इस कर कि कीमत के बारे में बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹13.99 लाख से लेकर ₹16.99 लाख के बीच लॉन्च किया गया है।

Tata Nexon EV: Range

नेक्सन ईवी जो 45 kWh बैटरी पैक में उपलब्ध है इसे एक बार चार्ज करने पर 489 किलोमीटर तक की सफर तय करती है। हम आपकी बता दें कि यह कार एसयूवी पैनोरमिक सनरूफ, V2L और V2Vn चार्जिंग तकनीक जैसी सुविधाओं से लैस है।

हम आपको बताना चाहते हैं कि, V2L और V2V चार्जिंग तकनीक Nexon EV को अपनी बैटरी पावर के इस्तेमाल से दूसरे उपकरणों और इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकती है। टाटा मोटर्स यह दावा करती है कि नेक्सन ईवी 45 को 60 kW फास्ट चार्जर का उपयोग करके 40 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है।

Tata Nexon EV

यह भी पढ़ें…..

Tata Nexon EV: Design

हम आपको बताना चाहते हैं कि, टाटा नेक्सिन ईवी 45 कार्बन ब्लैक एक्सटीरियर शेड में उपलब्ध है, जो इसे बाकी वेरिएंट से बिल्कुल अलग बनाता है। इसमें पियानो ब्लैक लोअर ग्रिल, पियानो ब्लैक डार्क क्रोम 2D टाटा लोगो, चारकोल रूफ और रेल्स स्पेशल डार्क मस्कट हैं. SUV Black Tint Lacquer के साथ पियानो जेट ब्लैक 16-इंच एलॉय व्हील्स पर चलती है।

Tata Nexon EV: Interior

हम आपको बताना चाहते हैं कि, Tata Nexon EV लाल कंट्रास्टिंग रेड एलिमेंट्स के साथ ब्लैक थीम केबिन के अंदर भी मौजूद है। इस कार में ऑल-ब्लैक-थीम वाला केबिन भी है, डैशबोर्ड में सैटिन मिडनाइट ब्लैक फिनिश है,

जिसमें रेड डार्क डबल डेको स्टिच के साथ ग्रेनाइट ब्लैक है। इस कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी विशिष्ट रेड डार्क एडिशन स्पेशल यूजर इंटरफेस से पूरी तरह लैस है। कुल मिलाकर यह कार आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra
Tanisha Mishrahttps://nearnews.in/author/tanisha-com/
तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।
संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

इसे भी देखें