Bihar Government Job 2024: बिहार में 12 हजार नर्स सहित अन्य कर्मियों की बंपर भर्ती जल्द

By Tanisha Mishra

Published on:

Follow Us

Bihar Government Job 2024: अगर आपने मेडिकल से सम्बंधित पढ़ाई की है और आप इस क्षेत्र में नौकरी प्राप्त करने की प्रतीक्षा कर रहे है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि, रविवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने फुलवारीशरीफ के कुरकुरी गांव से हर प्रखंड के दो-दो हेल्थ एंड वेलनस सेंटरों में बने 1000 नए टीकाकरण कॉर्नर का उद्घाटन किया है.

मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व के सीएम नीतीश के मार्गदर्शन में बिहार की स्वास्थ्य सेवाएं निरंतर मजबूत हो रही है. राज्य में जल्द ही बच्चों और गर्भवती महिलाओं के 95 प्रतिशत टीकाकरण के लिए 1000 नए टीकाकरण कॉर्नर की शुरूआत कि जाएंगी.

12 हजार नर्से के साथ अन्य चिकित्साकर्मियों की होगी नियुक्ति

हम आप सभी की जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एलान करते हुए बताया कि एक बार फिर बिहार में टीकाकरण सुनिश्चित कर स्वस्थ समाज और राष्ट्र का सपना साकार करने के लिए जल्द ही 12 हजार नर्से के साथ अन्य चिकित्साकर्मियों की नियुक्ति प्रक्रिया (Bihar Government Job 2024) शुरू की जाएगी.

Bihar Government Job 2024: 12 तरह की स्वास्थ्य सेवाएं हेल्थ एंड वेलनेस केंद्रों पर

हम आपको बताते चलें कि, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छह महीने में संक्रामक रोगों के नियंत्रण व उन्मूलन हेतु प्रतिरक्षण जो कि 87 प्रतशित है उसे बढ़ाकर 95 प्रतिशत कर दिया जाएगा. इसके लिए बिहार भर में

Bihar government job 2024
Bihar government job 2024: बिहार में 12 हजार नर्स सहित अन्य कर्मियों की बंपर भर्ती जल्द

मुख्यमंत्री सघन टीकाकरण अभियान, मॉडल टीकाकरण केंद्रों का संचालन, समय-समय पर मिशन इंद्रधनुष अभियान चलाए जा रहे हैं. सभी हेल्थ एंड वेलनेस केंद्रों पर टीकाकरण के अलावा 12 तरह की प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही हैं.

टीकाकरण की सफलता के लिए सहयोग की अपील

आपको बता दें कि, टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुलवारी प्रभारी डॉ. आरके चौधरी ने सभी ग्राम वासियों से सहयोग करने की अपील की.

शिप्रा चौहान जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुलवारी की हेल्थ मैनेजर है उन्होंने बताया की बच्चों को नियमित टीकाकरण से 12 तरह के संक्रामक रोग जैसे काली खांसी, पोलियो, टीबी, गलघोंटू, न्यूमोनिया, टिटनेस, हेपेटाइटिस- बी, जापानी रोटा वायरस, खसरा, इंसेफेलाइटिस एवं रूबैला से सुरक्षा प्रदान करने का उत्तम साधन है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tanisha Mishra

तनीषा मिश्रा nearnews.in में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं। इन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में 5 साल से अधिक अनुभव हैं।इन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत सरकारी नौकरी बिहार से की थी। अब करीब 3 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं।

1 thought on “Bihar Government Job 2024: बिहार में 12 हजार नर्स सहित अन्य कर्मियों की बंपर भर्ती जल्द”

Leave a Comment