Top 9 Business Ideas : आप भी शुरू करें ये 9 बिजनेस, जो कभी नहीं होगा बंद

By SK Jain

Published on:

Follow Us
Top 9 Business Ideas

अगर आप भी अपना खुद का बिजनेस शुरू करने की सोच रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है। आज हम आपको इस लेख में टॉप 9 बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाले हैं, इसलिए आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

आज हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जो कभी भी बंद नहीं होगा। इन बिजनेस को आप आसानी से शुरू बंपर कमाई कर सकते हैं। तो आइए जानते है ऐसा कौन सा टॉप 9 बिजनेस है जो कभी नहीं बंद होने वाला है।

साइबर कैफे का बिजनेस

आपके बताते चलें की साइबर कैफे का बिजनेस स्टूडेंट के लिए बंपर कमाई वाला बिजनेस है। अभी के समय में लगभग सभी काम ऑनलाइन हो चुके है। आप छोटे-मोटे काम तो घर बैठे स्मार्टफोन से भी कर सकते हैं।

लेकिन कुछ ऐसे काम है जो आप स्मार्टफोन से नहीं कर सकते हैं। ऐसे काम को करने के लिए आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर होना जरूरी हैं। इसके साथ ही अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना आवश्यक है।

साइबर कैफे का बिज़नेस को शुरू करके आप हर महीने ₹30,000 से ₹40,000 तक कमा सकते है।

ग्रॉसरी स्टोर का बिजनेस

आज के समय में हर गली, हर मोहल्ले में किराना स्टोर होना जरुरी है। चाहे मंहगी हो या सस्ती, लोगों को हमेशा डेली सामान की जरूरत पड़ती है।

अगर आप इस बिजनेस को सही लोकेशन पर खोलकर, सही प्रोडक्ट्स और सही कीमत पर बेचते हैं तो इस बंद होने का सवाल ही नहीं उठता है। आप इस बिजनेस को शुरू करके हर महीने ₹20,000 से ₹40,000 तक कमा सकते हैं।

डेयरी फॉर्म का बिजनेस

आप भी अपना काम शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए हम एक शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. आप सरकारी मदद से डेयरी फार्मिंग बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

डेयरी फार्मिंग बिजनेस में आप सिर्फ ₹10,000 के निवेश से ₹1,00,000 महीने तक की कमाई कर सकते हैं. अगर आप छोटे स्तर पर काम शुरू करना चाहते हैं तो आप दो गाय या भैंस से डेयरी बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं.

कपड़े की दुकान का बिजनेस

अगर आप अपने खुद के कपड़ों का व्यवसाय करने की योजना बना रहे हैं तो यह एक बहुत ही सही समय है। अगर आप चाहे तो अपने कपड़ों की शॉप के साथ-साथ  ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर भी अपने कपड़ों को बेच सकते हैं।

अगर आप अपने कपड़े के बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको अपने पास अलग-अलग डिजाइंस के कपड़ों को रखना होगा। आपको अपने कपड़े को बिजनेस को बढ़ाने के लिए अपने कपड़ों पर आकर्षक ऑफर देने होंगे जिससे कि ग्राहक आकर्षित हो सके।

एक सामान्य कपड़े की दुकान महीने में ₹30,000 से ₹1,00,000 तक कमा सकती है, और अगर आप ब्रांडेड कपड़ों का बिजनेस करें, तो कमाई में और भी इजाफा हो सकता है।

मेकअप और ब्यूटी पार्लर बिज़नेस

आजकल लोगों को मेकअप करना बहुत पसंद है । आज छोटे-बड़े समारोहों में देश-विदेश से लोग आते हैं और ब्यूटी प्रोडक्ट्स और मेकअप पर खूब पैसे खर्च करते हैं।

ब्यूटी पार्लर का बिजनेस आप घर से शुरू कर सकते हैं, इसके लिए आपको 50 हजार से 1 लाख रुपये तक की जरूरत पड़ सकती है। ब्यूटी पार्लर बिजनेस से आप आसानी से 20 से 30 हजार रुपये प्रति माह की कमाई कर सकते हैं।

गाड़ी वॉशिंग और सर्विसिंग का बिजनेस

देशभर में जिस हिसाब से वाहनों की संख्या बढ़ रही है उसी हिसाब से गाड़ी वॉशिंग और सर्विसिंग का बिजनेस भी डिमांड बढ़ रहा है।

अगर आपके पास थोड़ी जगह है और आपको मशीनों के बारे में जानकारी है, तो इस बिजनेस को शुरू करके आप हर महीने ₹20,000 से ₹30,000 तक कमाई कर सकते हैं।

फंक्शन फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का बिज़नेस

फोटोग्राफी का बिज़नेस एक ऐसा बिज़नेस हैं जो हर किसी को रास आता हैं और इसकी मांग हमेशा बनी रहती हैं। फिर चाहे शादी ब्याह का मौसम हो, बर्थडे पार्टी हो या कोई फंक्शन या कोई अन्य उत्सवी कार्यक्रम इत्यादि।

इस बिजनेस को शुरू करके हर महीने की ₹25,000 से ₹40,000 तक कमाई कर सकते है, खासकर शादी के सीजन में तो इसकी डिमांड और भी बढ़ जाती है।

मेडिकल फार्मेसी का बिजनेस

आपके जानकारी के लिए बताते चलें की मेडिकल स्टोर एक ऐसा बिजनेस है, जो कभी बंद नहीं होता। चाहे दिन हो या रात, दवाओं की मांग हमेशा बनी रहती है।

अगर आप इसे सही लोकेशन पर खोलकर ज्यादा दवाओं की उपलब्धता के साथ चलाते हैं तो हर महीने ₹30,000 से ₹60,000 तक मुनाफा कमा सकते हैं।

Read Also…

रियल एस्टेट का बिजनेस

रियल एस्टेट का बिजनेस में जहां लाभ होने के प्रतिशत बहुत ज्यादा होते हैं वहीं नुकसान भी उठाना पड़ता है। इसका असार जॉब पर भी पड़ता है।

आपके जानकारी के लिए अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो ये व्यवसाय घर, जमीन, ऑफिस, फ्लेट आदि के खरीदने बेचने का बिज़नेस है।

रियल एस्टेट का बिजनेस आप खुद भी कर सकते है और पार्टनरशिप और टाई अप के ज़रिये भी आप काम शुरू कर सकते है।

अगर आपको सही निवेश और प्रॉपर्टी के बारे में अच्छे से जानकारी है तो महीने की कमाई ₹1,00,000 से ₹1,50,000 तक कमाई कर सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

1 thought on “Top 9 Business Ideas : आप भी शुरू करें ये 9 बिजनेस, जो कभी नहीं होगा बंद”

Leave a Comment