Bihar Board 10th 12th Exam Form 2025 : मैट्रिक-इंटर का परीक्षा फॉर्म भराना शुरू, जानें फीस और लास्ट डेट

By SK Jain

Published on:

Follow Us
Bihar Board 10th 12th Exam Form 2025

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा 2025 के लिए परीक्षा फॉर्म आज यानी 11 सितंबर से 27 सितंबर 2024 तक भरा जाएगा। इसको लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दी है।

11 से 24 सितंबर तक जमा होगा एग्जाम फीस

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा 2025 के लिए एग्जाम फीस आज 11 सितंबर 2024 से 24 सितंबर 2024 तक स्वीकार किया जाएगा.

ये विद्यार्थी भर सकते हैं इंटर परीक्षा 2025 का फॉर्म

आपके जानकारी के लिए बताते चलें की बिहार बोर्ड की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, इंटर वार्षिक परीक्षा 2023 के स्टूडेंट्स, 2023 में फेल व कंपार्टमेंटल परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स भी इंटर एग्जाम फॉर्म 2025 भर सकते हैं।

इसके साथ इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में सफल परीक्षार्थी अपने किसी एक अथवा सभी विषयों में प्राप्त अंक को बेहतर करना चाहता है वह भी आवेदन कर सकता है। इसके साथ पूर्ववर्ती कोटि के रूप में आवेदन करना होगा। 

Bihar STET Result 2024 : बिहार बोर्ड कब जारी करेगा एसटीईटी रिजल्ट

इंटर परीक्षा 2025 के लिए एग्जाम फीस

इंटर परीक्षा 2025 के लिए छात्रों को एग्जाम फीस 1400 रुपये जमा करना होगा। इसके साथ-साथ वोकेशनल कोर्स के लिए छात्र-छात्राओं को अलग से एग्जाम फीस देना होगा। वहीं, 30 रुपये ऑनलाइन शुल्क के तौर पर शिक्षण संस्थान ले सकते हैं।

मैट्रिक परीक्षा 2025 के लिए एग्जाम फीस

आपके जानकारी के लिए बताते चलें की मैट्रिक वार्षिक परीक्षा फॉर्म 2025 भरने के लिए सामान्य कोटि के स्टूडेंट्स को 1010 रुपये व आरक्षित कोटि के स्टूडेंट्स को 895 रुपये अपने स्कूल में जमा करना होगा।

बिहार बोर्ड ने जारी किया फाइनल रजिस्ट्रेशन कार्ड

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2025 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का फाइनल रजिस्ट्रेशन कार्ड और एग्जाम फॉर्म समिति की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड कर दिया हैं।

Bihar BEd 4th Merit List 2024 Link Active : बिहार बीएड फोर्थ मेरिट लिस्ट जारी, यहां से करें चेक व डाउनलोड

इसके साथ ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी स्कूलों व कॉलेज के प्रधान को फाइनल रजिस्ट्रेशन कार्ड एवं परीक्षा फॉर्म डाउनलोड कर विद्यार्थियों को उपलब्ध कराने को कहा है।

बिहार बोर्ड ने जारी की जरूरी सूचना

बिहार बोर्ड की ओर से इंटर परीक्षा 2025 का फॉर्म करने के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है. बोर्ड ने बताया है कि छात्रों को एग्जाम फॉर्म डाउनलोड करके स्कूल / कॉलेज के प्रधान को देना होगा.

विद्यार्थी उसे दो प्रति में भरेंगे. इनमें से एक प्रति प्राचार्यों हस्ताक्षर, मुहर व थीथी के साथ व छात्रों को दी जायेगी ताकि विद्यार्थी उसे अपने पास साक्ष्य के रूप में संरक्षित रख सकें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

2 thoughts on “Bihar Board 10th 12th Exam Form 2025 : मैट्रिक-इंटर का परीक्षा फॉर्म भराना शुरू, जानें फीस और लास्ट डेट”

Leave a Comment