PGCIL Vacancy 2024 : 10वीं पास करें आवेदन, बिना परीक्षा के मिलेगी यह नौकरी

By SK Jain

Published on:

Follow Us
PGCIL Vacancy 2024

PGCIL Vacancy 2024 : पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर अप्रेंटिस के 1031 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया है।

PGCIL Vacancy 2024 Overviews

Recruitment OrganizationPOWER GRID CORPORATION OF INDIA LIMITED
Article NamePGCIL Vacancy 2024
Type of ArticleLatest Jobs
Post NameVarious Apprentice Posts
Total Posts1031
Apply ModeOnline
Start Date20/08/2024
Last Date08/09/2024
Official Websitehttps://www.powergrid.in/

Bihar WCDC Vacancy 2024 : फ्री में MTS सहित इन पदों पर नौकरी पाने का शानदार मौका

PGCIL Vacancy 2024 Selection Process

आपके जानकारी के लिए बताते चलें की पावरग्रिड भर्ती 2024 में अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा नहीं देना होगा। यानी अभ्यर्थी का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी कर किया जाएगा।

इसके बाद दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल जांच होगा और फिर लास्ट में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी. इसके अलावा अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर पढ़ सकते हैं।

PGCIL Vacancy 2024 Educational Qualification

PGCIL Bharti 2024 के लिए 10वीं पास, आईटीआई, डिप्लोमा, ग्रेजुएट, बीटेक अभ्यर्थी फ्री में घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती में विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है।

इच्छुक अभ्यर्थी पावर ग्रिड र्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए डाइरेक्ट लिंक से ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छे से पढ़ें लें और फिर उसके बाद ऑनलाइन आवेदन करें.

PGCIL Bharti 2024 Application Fees

पावरग्रिड वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन फॉर्म भरने के दौरान आप सभी युवाओं को ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं है यानी आप इसके लिए घर बैठे फ्री में आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

PGCIL Vacancy 2024 Age Limit

आपके जानकारी के लिए बता दें कि यह पीजीसीआईएल बहाली 2024 अप्रेंटिसशिप के अनुसार की जा रही है। इसमें अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए और आयु की गणना 8 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

SCI Junior Court Attendant Vacancy 2024 : 10वीं पास के लिए आ गई सरकारी नौकरी, सैलरी 21700 +

PGCIL Recruitment 2024 Apply Process

POWERGRID Recruitment 2024 के लिए आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड की वेबसाइट पर 20 अगस्त से शुरू हो गई हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 8 सितंबर 2024 तक रखी गई है।

पावरग्रिड अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी पावरग्रिड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इसी पोस्ट में नीचे दिए गए डाइरेक्ट लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • पावरग्रिड वैकेंसी 2024 के लिए आप सभी युवाओं सबसे पहले इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन करने का डाइरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
Pgcil vacancy 2024
  • इसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छे से पढ़ लें।
Pgcil vacancy 2024
  • फिर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें.
Pgcil vacancy 2024
  • आवेदन फॉर्म में आपसे जो भी जानकारी मांगी जा रही हैं, उसे सही-सही भरें।
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में भरें गए सभी जानकारी को एक बार जरूर चेक कर लें।
  • अंत में इस फॉर्म को फाइनल सबमिट कर दें।
  • इसका प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए अपने पास सुरक्षित रख लें।
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SK Jain

एसके जैन ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बिहार से बीकॉम इन एकाउंट ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता के क्षेत्र में 8 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा सरकारी नौकरी बिहार पॉर्टल में 1 साल सेवा दी। अब करीब 6 साल से उभरती वेबसाइट nearnews.in में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है।

Leave a Comment