Thursday, February 25, 2021

LPG Gas Cylinder : अब बिना सब्सिडी वाले सिंलेंडर पर भी पाएं छूट, इस तरह से करें बुकिंग

LPG Gas Cylinder Booking: गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए खुशखबरी हैं. अब आप बिना सब्सिडी वाले GAS सिलेंडर पर भारी भरकम छूट का फायदा उठा सकते हैं.

बता दें की केंद्र सरकार अपने ग्राहकों को उज्जवला योजना का सुविधा देता है. इस सुविधा में ग्राहकों को सब्सिडी दिया जाता है जो सीधे Bank Account में ट्रांसफर हो जाता है.

इसमें आपको एक साल में 12 GAS सिलेंडर सब्सिडी वाला मिलता हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप बिना सब्सिडी वाले GAS सिलेंडर पर भी डिस्काउंट पा सकते हैं.

Digital Payment को बढ़ावा देने और नकदी पेमेंट पर निर्भरता कम करने के लिए कंपनियां ग्राहकों को Cash Back या Instant Discount आदि देती है.

अक्सर देखा गया है कि लोग Gas Cylinder Booking करवाने के बाद डिलीवरी ब्वॉय को Cash Payment करते हैं.

ऐसा करने पर उन्हें जो Discount Online Payment के जरिए मिलना चाहिए था वह नहीं मिलता.

खास बात यह है कि यह Discount न केवल Subsidy वाले Gas Cylinder पर मिलता है, बल्कि बगैर Subsidy वाले सिलेंडर पर भी दिया जाता हैं.

देश की प्रमुख तेल कंपनियां Indian Oil, Bharat Petroliyam और Hindustan Petroliyam अपने ग्राहकों को यह छूट देती है.

वहीं Online Payment Mobile App, Phone pay, Google pay आदि से GAS Cylinder बुक करने पर भी ग्राहकों को छूट मिल जाता है.

वहीं अक्सर इन Plateform के जरिए पहली बार Gas Cylinder की Booking और Payment कर पर बढ़िया Cash Back भी दिया जाता है. Paytm तो 500 रुपये तक का Cash Back ऑफर कर चुका है.

ग्राहक अगर Online Debit Ccard, Credit Card, Mobile Banking Application, Internet Banking और Electronic Wallet के जरिए भी इस छूट का फायदा उठा सकते हैं. हालांकि अलग अलग प्लेटफॉर्म पर डिस्काउंट भी अलग-अलग रहता हैं.

Online Gas Cylinder Booking के अन्य फायदों के बारे में बात करें तो इसका एक फायदा यह भी है कि आप कहीं से भी अपने Gas Cylinder का भुगतान कर सकते हैं.

आपको Gas Cylinder की डिलवरी के दौरान पहले से खुले पैसे रखने की चिंता नहीं रहती हैं.

12925a9378c0ce72ce930f3778bec96c?s=96&d=blank&r=g
Near Newshttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Related Articles

Stay Connected

33,257FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2020 All Rights Reserved.