Saturday, March 6, 2021

जल्दी करें नहीं तो रद्द हो जायेगा आपका Ration Card, जानिए पदाधिकारियों ने क्या कहा

RATION CARD : जिला आपूर्ति पदाधिकारी (Supply Officer) शब्बीर अहमद ने Ration Card को शत-प्रतिशत Aadhar Card से सीड कराने के निर्देश दे दिए हैं.

आपूर्ति पदाधिकारी (Supply Officer) ने बुधवार को समाहरणालय में खाद्य आपूर्ति विभाग (Food supply department) की समीक्षा के दौरान Aadhar Card और Ration Card को सीड कराने के आदेश दिए हैं.

बता दें कि आपका Ration Card अगर Aadhar Card से Link नहीं हैं तो उसे जल्द से जल्द Ration Card से Link करवा लें नहीं तो आपके Ration Card को रद्द कर दिया जाएगा.

रांची में बुधवार को आयोजित हुई इस बैठक में सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी (Supply Officer), रांची जिले के सभी पणन पदाधिकारी और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भी शामिल थे.

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकनियम (National Food Safety Act) के अंतर्गत आवंटित खाद्यान्न वितरण की समीक्षा करते हुए जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने January में Ration लेने वालों के बीच ठीक से हो रहे वितरण और उसकी Monitoring को सुनिश्चित करने के भी आदेश दिए हैं.

इसी के साथ October से लेकर December तक के लिए आवंटित चीनी के खिलाफ National Electronic Funds Transfer (NEFT) व Real-Time Gross Settlement (RTGS)

के माध्यम से डीलरों द्वारा राशि जमा (Deposit Amount) नहीं करने और देर से जमा करने वाले डीलरों के खिलाफ Action लेने का निर्देश भी दिया है.

बैठक के दौरान आत्मनिर्भर भारत योजना (Aatmnirbhar Bharat Yojana) और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (Pradhanamntri Garib Kalyaan Yojana) के अंतर्गत चावल और चना की Online Entry,

Ration Card समरुपता का प्रस्ताव, धान अधिप्राप्ति, मिलरों द्वारा धान का नियमित उठाव, अन्नपूर्णा योजना, PDS दुकानों का लंबित प्रतिवेदन की भी समीक्षा जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने की.

12925a9378c0ce72ce930f3778bec96c?s=96&d=blank&r=g
Near Newshttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Related Articles

Stay Connected

33,257FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2020 All Rights Reserved.