NEW DELHI : COVID-19 से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीन (Vaccine) है।
केंद्र और राज्य सरकारें कई तरह के कर रही पहल:
हर देशवासी को वैक्सीन (Vaccine) लगे इसके लिए केंद्र (Central) और राज्य सरकारें (State Governments) कई तरह के पहल कर रही हैं।
JIO ने अपने ग्राहकों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए की यह पहल:
इस बीच Telecom कंपनी Reliance JIO ने अपने ग्राहकों तक COVID-19 वैक्सीन (Vaccine) की उपलब्धता की जानकारी पहुंचाने के लिए एक पहल की है।
आपको बता दें की Reliance JIO ने अपने ग्राहकों को WhatsApp Chatbot के जरिए COVID-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी और दूसरी ग्राहक सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है।
JIO यूर्जस को मिलेंगी ये सुविधाएं:
बता दें की इस नई सर्विस से JIO Users सेशन रीफ्रेश करने के लिए OTP (One Time Password) के झंझट से बच जाएंगे।
वहीं इस सर्विस से उन्हें बिना किसी झंझट के COVID-19 वैक्सीन (Vaccine) की उपलब्धता की जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी।
कंपनी के एक सूत्र ने यह बताया:
कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि JIO Users अब Whatsapp के जरिए WhatsApp Chatbot पर Recharge, Payment कर सकते हैं, सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं।
इसके अलावा शिकायत (Complain) भी दर्ज करा सकते हैं. यह COVID-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान कर रहा है।
सिर्फ आपको करना होगा ये काम:
आपको बता दें की यह सेवा 7000770007 नंबर पर केवल ‘Hi’ टाइप कर हासिल की जा सकती है।
जियो यूजर्स WhatsApp Chatbot पर Mobile No., पोर्टिबिलिटी सेवा और JIO सिम, Jiofyber, JIO Mart और International Roaming के लिए मदद पा सकते हैं।