Tuesday, April 13, 2021

Google Drive पर गलती से भी स्टोर ना करें ये प्रतिबंधित चीजें, वरना होगी सख्त कार्रवाई

Google Drive इस्तेमाल करते वक्त Users को सावधानी बरतना होगा. अगर ऐसा नहीं करते है, तो वैसे शख्स कक कंपनी की सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

इस मामले में गूगल की तरफ से जानकारी दिया गया हैं. बता दें कि Google Drive में Users अपनी कई सारी Personal जानकारियों को Store कर रखते हैं.

लेकिन ऐसा करने से पहले यह जान लें कि आखिर किन चीजों को Google Drive पर Store नहीं करना चाहिए, जो कि Google कंपनी के नियमों के खिलाफ है.

Google के तरफ से इस मामले में कॉपीराइट, मालवेयर और अश्लील सामग्री के वितरण पर रोक की अपनी नीति को स्पष्ट किया है.

किन चीजों को न करें स्टोर

Google कंपनी ने अवैध Software License, Movie, Game और अश्लील सामग्रियों के प्रसार से चिंतित Google ने कहा था कि वह इसे बहुत गंभीरता से ले रहा है.

कंपनी ने यह चेतावनी दी है कि अगर उसकी नीतियों के खिलाफ कोई सामग्री पाया जाता है तो उसपर सख्त कार्रवाई किया जाएगा. IANS ने पहले ही यह जानकारी दिया था कि

Internet पर लोगों द्वारा अवैध Software License, Movie, Game और अश्लील सामग्रियों को धड़ल्ले से रखी और साझा किया जा रहा हैं. इस तरह की समाग्रियों को Google Search पर भी डाल दिया गया है

और Google Drive का उपयोग करने वाले कुछ लोगों ने अपने व्यक्तिगत Account में इस तरह की सामग्रियों से जुड़े Link को सार्वजनिक किया है.

Google Drive पर स्टोर हो रहे पॉर्न वीडियो

गूगल के प्रवक्ता ने IANS से कहा, ‘Drive की यह स्पष्ट नीति है कि उस सामग्री के वितरण पर रोक लगाया जाए जिसमें Malware, Copyright और अश्लील सामग्री शामिल है.’

प्रवक्ता ने आगे कहा की, ‘हम इन मुद्दों को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. हमारी दु‌र्व्यवहार कार्यक्रम नीतियों के खिलाफ होगा, तब हम उचित कार्रवाई करेंगे.’

Cyber Security पर शोध करने वाले राजशेखर राजहरिया ने कहा हैं कि Google. Drive के जरिये Zip Compressed फाइल में इस तरह की हजारों सामग्रियां प्रसार में हैं.

उन्होंने कहा कि पॉर्न वीडियो के अलावें 25 से 30 हजार लिंक भी अवैध रूप से साझा किया जा रहा है, जो Malware, Software, Movie, Games और अन्य तरह से संबंधित हैं.

12925a9378c0ce72ce930f3778bec96c?s=96&d=blank&r=g
Near Newshttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Related Articles

Stay Connected

33,257FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.