Sunday, September 26, 2021

आपके LPG रसोई गैस कनेक्शन पर फैमिली को मुफ्त में मिलेगा ये फायदा! जानिए सबकुछ

घर पर IOC यानि Indian Oil Corporation का रसोई GAS Cylinder आता हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

क्योंकि आज हम आपको GAS Connection से जुड़ा एक जरूरी नियम बताने जा रहे हैं. जिससे आपकी बड़ी टेंशन दूर हो जाएगी.

LPG का नया Connection लेना भी अब Online Shopping करने जैसा आसान हो गया हैं.

सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसमें मूल GAS Connection पर जो Subsidy मिलती है, इसी आधार पर लिए गए दूसरे GAS Connection पर भी सब्सिडी का फायदा मिलेगा.

सभी लेटेस्ट सरकारी नौकरी बिहार नोटिफिकेशन से अपडेटेड रहने के लिए इन ग्रुपों को अभी जॉइन करें.

Telegram GroupJoin Now
Facebook GroupAvailable Soon
Whatsapp GroupJoin Now

उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के तहत भी ऐसे GAS Connection बुक किए जा सकते हैं. आपको सिर्फ अपना आधार कार्ड

और पुराने GAS Connection से जुड़ी दस्तावेजों की कॉपी को GAS Agency में जाकर देना होगा और New GAS Connection Apply करना होगा.

आपको बता दें कि एक ही पते पर कई GAS Connection लिए जा सकते हैं. चूकिं सभी GAS Connection आधार से लिंक्ड होते हैं, इसलिए किसी भी तरह की घपलेबाजी की गुंजाइश नहीं होती है.

सरकार एक ही पते पर कई गैस कनेक्शन की सुविधा का लगातार विस्तार कर रही है. LPG GAS Connection के ऑनलाइन आवेदन या उसे Transfer कराने की प्रक्रिया भी काफी सरल हो गई हैं.

इस सुविधा के तहत अगर परिवार में माता-पिता, भाई-बहने या फिर किसी भी दूसरे रिश्तेदार के नाम पर पहले से कोई GAS Connection लिया हुआ है तो, परिवार के दूसरे सदस्य भी उसी पते का फायदा उठा सकते हैं.

बस इस पते को वेरिफाई (Verify) करवाना होगा. परिवार में जिस तेल मार्केटिंग कंपनी (OIL Marketing Company) का GAS Connection आता है,

उसकी GAS Agency में जाना होगा और मूल GAS Connection से जुड़े दस्तावेज देने होंगे. Verification के बाद नया गैस कनेक्शन मिल जाएगा.

परिवार के लिए अब किसी भी वजह से अगर आपको LPG GAS Connection लेन में परेशानी महसूस हो रहा हैं तो आपकी ये चिंता अब दूर हो गई है.

दरअसल, अगर आपके परिवार में किसी के भी पास LPG GAS Connection है तो आपको भी गैस कनेक्शन आसानी से मिल जाएगी. इसके लिए आपको किसी भी तरह का एड्रेस प्रूफ देने की जरूरत नहीं होगी.

OIL Marketing Companies ने ग्राहकों के लिए ये सुविधा दी है. इसका फायदा Pradhanamntri Ujjwala Yojana के तहत भी उठाया जा सकता है.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.