Friday, March 29, 2024
HomeCricketIPL 2021: KKR के खिलाफ 46 रन बनाकर शिखर धवन ने रचा...

IPL 2021: KKR के खिलाफ 46 रन बनाकर शिखर धवन ने रचा इतिहास, ‘मिस्टर IPL’ को पीछे छोड़ बनाया बड़ा यह रिकॉर्ड

Sports IPL2021 : दिल्ली कैपिटल्स के Shikhar Dhawan आईपीएल के मौजूदा सीजन 2021 में शानदार फॉर्म मे हैं. दिल्ली की टीम को जो पांच जीत मिली हैं उसमें शिखर का खास रोल रहा हैं.

गुरुवार को Kolkata Knight Riders के खिलाफ मैच में Shikhar Dhawan ने 46 रनों की पारी खेली. इस पारी के साथ ही उन्होंने Chennai Super Kings के स्टार बल्लेबाज Suresh Raina IPL2021 का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है.

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए Kolkata Knight Riders को छह विकेट पर 154 रन पर रोक दिया और फिर 16.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर आसानी से अपने लक्ष्य हासिल कर लिया.

Shikhar Dhawan ने 47 गेंदों में 5 बाउंड्री के साथ 46 रन बनाया. फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में भी Shikhar Dhawan सबसे आगे हैं. इस सीज़न के सात मैचों में Shikhar Dhawan के नाम 44.43 की औसत से 311 रन हो गया हैं.

सरकारी नौकरी Whatsapp ग्रुप में जुड़े
यहां क्लिक करें

सुरेश रैना को छोड़ा पीछा

Kolkata Knight Riders के खिलाफ Shikhar Dhawan ने जैसे ही 30 रनों पर पहुंचे, उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो गया. धवन के नाम अब IPL के 183 मैचों में 34.86 की औसत से 5508 रन हैं.

वह अब IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए हैं. IPL में Shikhar Dhawan के नाम दो शतक और 43 अर्धशतक हैं.

इससे पहले Suresh Raina इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर थे. वहीं Suresh Raina ने 199 मैचों में 5489 रन बनाए हैं. वहीं Royal Challengers Bangalore के कप्तान

Virat Kohli आईपीएल के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. Virat Kohli के नाम IPL के 198 मैचों में 37.99 की औसत से 6041 रन हैं.

Kolkata Knight Riders को हराने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स टीम आईपीएल-14 की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

दिल्ली, टेबल टॉपर Chennai Super Kings और Royal Challengers Bangalore के 10-10 अंक हैं

लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण Chennai Super Kings पहले, दिल्ली दूसरे और Royal Challengers Bangalore तीसरे स्थान पर है.

RELATED ARTICLES
Rahul
Rahulhttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.