Monday, April 12, 2021

हॉस्टल में हुआ कोरोना विस्फोट, 229 स्टूडेंटों के Corona पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

Corona Virus महाराष्ट्र में एक बार फिर से हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है. कोरोना के हर दिन बढ़ रहे नए मामलों के बीच महाराष्ट्र के अब वाशिम जिले में एक हॉस्टल से हड़कंप मचा देने वाला खबर आया है.

वाशिम जिले में एक Hostel में 232 Corona Positive मिले हैं, जिनमें से 229 छात्र है और तीन स्टाफ हैं. इस पूरे स्कूल परिसर को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले लातूर शहर में ही एक Hostel में कम से कम 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी Corona Virus संक्रमण से संक्रमित हो गये थे.

बताया गया है कि नांदेड़, अमरावती, हिंगोली, अकोला, वाशिम, बुलढाणा के कुल 327 छात्र इस Hostel में रहते हैं.

इस Hostel में पाए गए Corona Virus संक्रमितों में सबसे ज्यादा छात्र अमरावती और यवतमामल जिले के रहने वाले हैं.

Hostel और स्कूल परिसर में रहने वाले अन्य सभी लोगों का भी Corona जांच कराया जा रहा है. यह माना जा रहा है कि जांच के बाद इसके संख्या में और भी इजाफा हो सकता है.

बता दें कि हाल के सप्ताह में इन दो जिलों में सबसे अधिक Corona Virus के नए केस देखने को मिल रहें हैं, जिससे महाराष्ट्र में Corona Virus के मामलो में अचनाक से इजाफा हुआ है.

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 8 हजार से अधिक केस सामने आया हैं.

बढ़ते Corona Virus के कहर को देखते हुए राज्य सरकार और मुंबई पुलिस ने लोगों को Corona Virus प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करने और करवाने का निर्देश जारी किया है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना नियमों की अवहेलना करने वालों के ऊपर कार्रवाई करने का आदेश दिया और अधिकारियों और पुलिस से इसकी रिपोर्ट मांगी है.

वहीं, लातूर के छात्रावास में 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी Covid-19 संक्रमित पाए जाने की खबर से हड़कंम मचा हुआ है.

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी महेश पाटिल ने बताया कि Hostel में कम से कम 360 छात्र रहते है जिनमें से 9th एवं 10th कक्षाओं के 39 छात्र संक्रमित मिले हैं.

उन्होंने बताया हैं कि Hostel परिसर में करीब 60 शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी रहते हैं. सभी का कोरोना जांच हो रहा है, इसके सख्याओं में अभी और इजाफा हो सकता हैं.

12925a9378c0ce72ce930f3778bec96c?s=96&d=blank&r=g
Near Newshttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Related Articles

Stay Connected

33,257FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.