Wednesday, June 23, 2021

मुजफ्फरपुर में सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जीवाड़ा, बिहार विवि का फर्जी अकाउंट बनाकर छात्रों को ठगने की कोशिश

MUZAFFARPUR : सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जीवाड़े करने वाले बदमाशों का रुझान अब विद्यार्थियों की ओर हो गया है.

Bank और ATM से धोखाधड़ी के मामले सामने आने के बाद अब Social Media पर BRA Bihar University के नाम से Fake Account बनाकर छात्रों को गुमराह किया जा रहा हैं.

कभी अखबार के क्लोन की गई खबर को तो कभी BRABU के अधिकारियों के हस्ताक्षर को Scan कर फर्जी तरीके से दूसरे पत्रों के साथ जोड़कर वायरल किया जा रहा हैं.

सैकड़ों छात्र इसे सही मानकर Fake Account संचालित करने वाले से Comment Box में संवाद करते हैं. यहां पर संबंधित छात्र-छात्रा का Mobile Number मांगता है.

और अवैध वसूली का खेल शुरू हो जाता हैं. पार्ट टू की छात्रा जब ऐसे ही BRABU Muzaffarpur University के नाम पर पेंडिंग रिजल्ट में सुधार करवाने की प्रक्रिया की जानकारी चाही

तो उन्हें Inbox में मैसेज करने के लिए कहा गया. जहां पर छात्रा से 1500 रुपये की मांग की गई. हालांकि, छात्रा ने पैसे नहीं दिए.

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि

परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने कहा हैं कि अक्सर ऐसी शिकायतें मिल रह हैं कि BRABU परिसर में छात्र-छात्राओं से नंबर को बढ़वाने,

यह भी पढ़े :  स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट- वन की परीक्षा OMR शीट पर, सिंडिकेट की बैठक में लगी मुहर, जाने परीक्षा का पूरा पैटर्न

प्रमाणपत्र बनवाने और उसमे सुधार कराने के नाम पर पैसे की ठगी की जा रही है. अब Social Media के माध्यम से परीक्षा का गलत कार्यक्रम व अन्य जानकारी वायरल कर दिया जा रहा है.

छात्र-छात्राओं को चाहिए कि वें इससे दूर रहें. साथ ही किसी काम के लिए BRABU में ही संपर्क करें. क्योंकि, Social Media पर भी अब बहुत साइबर बदमाश सक्रिय हो गए हैं.

College/University + Naukri + Scholarship + अन्य महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहने के लिए ग्रुप को JOIN कर हमें अभी Follow करें

TelegramJoin Now
WhatsappJoin Now
Sarkari NaukriJoin Now
InstagramFollow
Facebook PageFollow
Facebook GroupJoin Now

जो BRA Bihar University में काम कराने की बात कह कर पैसे मांगते हैं और फिर पैसा लेने के बाद गायब हो जाते हैं.

यह भी पढ़े :  पीएचडी एडमिशन टेस्ट 18 जुलाई को, इतने परीक्षार्थी होगें शामिल, बनाए गए छह केंद्र, जाने सबकुछ

बता दें कि परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने यह स्पष्ट किया हैं कि किसी भी सोशल मीडिया पर बिहार यूनिवर्सिटी का कोई भी आधिकारिक फेसबुक पेज नहीं है.

उन्होंने बताया कि BRABU News, Official BRABU, BRABU Muzaffarpur Bihar, BRA Bihar University Muzaffarpur समेत Facebook, ट्विटर और YouTube पर दर्जनों Fake Account बनाकर गलत जानकारियां प्रसारित किया जा रहा हैं.

अपना विज्ञापन लगवाने के लिए – यहां क्लिक करें

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.