Thursday, March 28, 2024
HomeLoanHDFC Personal Loan Apply Online 2023 : मिनटों मे मिलेगा 50000 से...

HDFC Personal Loan Apply Online 2023 : मिनटों मे मिलेगा 50000 से 40 लाख तक का पर्सनल लोन, जानें एलिजिबिलिटी व प्रोसेस

HDFC Bank Personal Loan Apply Online : अगर आपको पैसों की काफी जरूरत है और आपका Bank Account HDFC Bank में है तो अब आपको परेशान होने कि जरुरत नहीं है,

क्योंकि अब आपको घर बैठे-बैठे 50 हजार रुपए तक का Personal Loan आसानी से मिल सकता है. अगर आप भी HDFC Bank से Personal Loan लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस Article को ध्यान से पढ़ना होगा,

HDFC Bank Personal Loan लेने के लिए आपको एक खास Online प्रक्रिया को Follow करना होगा, इसकी पूरी जानकारी हम आपको नीचे विस्तार पूर्वक देंगे.

सरकारी नौकरी Whatsapp ग्रुप में जुड़े
यहां क्लिक करें

हम आपको बता दें कि, HDFC Bank Personal Loan की Intrest Rate 11% से शुरू होती हैं, HDFC Bank से आप 6 साल के लिए ₹40 लाख तक का Loan ले सकते हैं,

HDFC Bank Personal Loan लेने की आवेदन प्रक्रिया

आप अगर HDFC Bank Personal Loan लेना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी शाखा में जाकर Personal Loan से जुड़ी पूछताछ कर सकते हैं,

HDFC Bank के कर्मचारी आपको आसान भाषा में Personal Loan लेने की प्रक्रिया के बारे में समझा देंगे,

कर्मचारीयों के द्वारा आपको HDFC Bank Personal Loan Form दिया जाएगा, आपको उसके अंदर पूछी गई सभी जानकारी को सही से दर्ज करके जमा करना होगा.

हम आपको बता दें कि आप घर बैठे भी आसानी से 10 सेकंड में Online माध्यम से HDFC Bank Personal Loan ले सकते हैं, जिसकी प्रक्रिया इस प्रकार है-

Step 1. पहले आपको HDFC Bank की Official Website पर जाना हैै.

Step 2. उसके बाद Borrow के Option पर Click करके Popular Loans को Nelect कर लेना है.

Step 3. अब Personal Loan लेने के लिए Apply Online पर Click कर देना है.

Step 4. उसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां कुछ जरूरी जानकारी दर्ज करनी होगी जैसे कि अपना Registered Mobile Number, जन्मतिथि आदि.

Step 5. Mobile Number दर्ज करतेे ही Bank की तरफ से आपके Mobile Number पर एक OTP भेजा जाएगा, आपको वह OTP दर्ज करके Loan Type और लोन की राशि को Select कर लेना है.

Step 6. अब सामने Screen पर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पूछी जाएगी जैसे कि अपना नाम, पता, Mobile Number, नौकरी कर रहे हैं या नहीं, क्या आपका HDFC Bank में पहले से खाता है या नहीं आदि.

Step 7. सभी जानकारी को सही से दर्ज करके Submit के Option पर Click कर देना है.

Step 8. उसके बाद Bank आपके द्वारा जमा कराई गई जानकारी और दस्तावेजों को Verify करेगा, अगर आपकी जानकारी सही पाई जाती है, तो HDFC Bank द्वारा केवल 10 सेकंड के अंदर ही Personal Loan की 50 हजार रुपए की राशि आपके खाते में भेज दी जाएगी.

HDFC Bank Personal Loan लेने के फायदे

आप किसी भी Bank से Personal Loan ले सकते हैं, Personal Loan लेने के लिए सभी Bank में अलग-अलग नियम, शर्तें, फायदे और नुकसान होते हैं,

लेकिन अगर आप HDFC Bank से Personal Loan लेते हैं तो अधिकतर आपको इसके फायदा ही देखने को मिलते हैं, जिनमें से प्रमुख फायदे कुछ इस प्रकार से हैं-

  • HDFC Bank Personal Loan लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है, आप अगर चाहें तो Internet Banking, ATM, HDFC Application या सीधे Bank Branch जाकर Personal Loan लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं.
  • अगर आप HDFC Bank में Personal Loan लेने के लिए Online Application करते हैं तो घर बैठे सिर्फ 10 मिनट में Personal Loan ले सकते हैं, इसके लिए आपके द्वारा उपलब्ध सारी जानकारी सही होनी चाहिए, HDFC Bank बाहरी लोगों को भी सिर्फ 4 घंटे में Personal Loan उपलब्ध करा देता है.
  • अचानक से आपको पैसों की जरूरत है तो आप 1 मिनट में HDFC Bank Personal Loan ले सकते हैं

  • HDFC Bank से मिलने वाले Personal Loan से आप अपनी पढ़ाई पूरी कर सकते हैं, घर की मरम्मत करवा सकते हैं, Medical Emergency में उन पैसों का इस्तेमाल कर सकते है.
  • दुसरे Bank की तुलना में HDFC Bank आपको काफी कम दस्तावेजों में Personal Loan दे देता है और इस प्रक्रिया में अधिक समय भी नहीं लगता है.
  • HDFC Bank में Personal Loan के लिए किसी भी तरह की सुरक्षा पूंजी की कोई आवश्यकता नहीं है और न ही किसी जरूरी चीज को गिरवी रखना पड़ता है.
  • HDFC Bank Personal Loan के नियम व शर्तें भी सरल होती हैं, इसमें आप पैसों के भुगतान के लिए अपनी इच्छा और सुविधा के अनुसार कितने भी समय को चुन सकते हैं.

  • HDFC Bank से 1 से 5 साल तक के Personal Loan के लिए EMI सिर्फ ₹2149 देखने को मिलती है.
  • अगर आपको अपनी पढ़ाई पूरी करके के लिए, घर बनवाने या फिर घर खरीदने के लिए Personal Loan की जरूरत है तो HDFC Bank की तरफ से आपको ब्याज दर में कुछ छूट भी दी जाती है.

HDFC Bank पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए जरूरी शर्तें

HDFC Bank में Personal Loan लेना बहुत ही आसान होता है इसके लिए आपको कुछ निम्नलिखित नियम व शर्तों को पूरा करना बहुत ही जरूरी होता है :-

  • HDFC Bank Personal Loan लेने के लिए केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकता है.
  • HDFC Bank उन्हीं लोगों को Personal Loan देता है जिनकी उम्र 21 वर्ष से 60 वर्ष है.

  • सिर्फ वही लोग Personal Loan ले सकते हैं जो कोई नौकरी कर रहे हो या फिर उनका कोई Business हो.
  • आवेदन करने वाले व्यक्ति की मासिक आय 25 हजार रुपए से अधिक होनी चाहिए.
  • HDFC Bank Personal Loan लेने के लिए Cibil Score 750 होना चाहिए.
  • आवेदन करने वाले व्यक्ति का पहले से HDFC Bank Account होना जरूरी है.
  • आप HDFC Bank Personal Loan तभी ले सकते हैं जब आपको नौकरी करते हुए 1 या 2 वर्ष हो गए हैं, अगर आप कोई Business चलाते हैं तो आपको Business के क्षेत्र में कम से कम 2 साल का अनुभव होना चाहिए.

HDFC Bank से Personal Loan प्राप्त करने हेतु आवश्यक दस्तावेज

HDFC Bank से दूसरे Bank की तुलना में काफी कम दस्तावेजों में ही Personal Loan ले सकते हैं,

HDFC Bank में Personal Loan के लिए जरूरी Document की सूची कुछ इस प्रकार से है-

  • Bank से Loan लेने के लिए आपके पास पहचान साबित करने के लिए कोई ना कोई Document जरूर होने चाहिए जैसे कि Aadhar Card, Driving License, PAN Card आदि.
  • Personal Loan के लिए आपको अपनी पहचान पत्र के साथ अपने Address को भी Verify करना पड़ता है, इसके लिए आप Ration Card, Passport, Electricity Bill, Aadhaar Card आदि का उपयोग कर सकते हैं.
  • Salary Slip.
  • Passport Size Photo.
  • Bank Passbook.
  • Mobile Number and email ID.

HDFC Bank Personal Loan से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

HDFC Bank आपको 10 मिनट में Personal Loan देने का आश्वासन जरूर देता है लेकिन अगर आपका HDFC Bank अकाउंट नहीं है तो

आपको Personal Loan लेने के लिए कम से कम 4 दिन तक का इंतजार करना पड़ेगा, आपकी Details Verify हो जाने के बाद ही आपको Loan दी जाती है.

अगर आप HDFC Bank Personal Loan लेते हैं तो आपको अपनी सैलरी का 11% तक का ब्याज (Intrest) अदा करना पड़ेगा और साथ ही आपको Processing Fee के तौर पर ₹4,999 भी जमा करने पड़ते हैं.

HDFC Personal Loan Apply Online 2023: Important Link

Official Website Click Here
Join Job And News Update
WhatsAppTelegram
FacebookInstagram
YouTubeFor Google

RELATED ARTICLES
Rahul
Rahulhttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.