Friday, March 29, 2024
HomeIndiaPetrol Diesel Price Today : सरकार का बड़ा फैसला! अब सस्ते होंगे...

Petrol Diesel Price Today : सरकार का बड़ा फैसला! अब सस्ते होंगे पेट्रोल डीजल, जाने देश मे सबसे महंगा सबसे सस्ता पेट्रोल कहाँ

Petrol Diesel Price Today : भारत की Oil Companies ने आज देश भर में अंतराष्ट्रीय बाजार में चल रहे कच्चे तेल की कीमत के आधार पर Petrol and Diesel के लिए Petrol Diesel Latest Price जारी कर दी हैं.

अपने देश भारत की Oil Companies ने International Market में कच्चे तेल की कीमत से प्रभावित हुए बिना ही एक बार पुनः राहत की खबर दी हैं. तेल कंपनियां ने आज भी देश में अवस्थित शहरों में तेल के दामों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया हैं.

इन 16 राज्यों में पेट्रोल 100 के पार

देश के 16 राज्यों में Petrol 100 रुपए प्रति लीटर से ऊपर मिल रहा है. मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, ओडिशा, केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मणिपुर, तेलंगाना, पंजाब, झारखंड, सिक्किम, पश्चिम बंगाल,

छत्तीसगढ़ और साथ ही राजस्थान के सभी जिलों में Petrol 100 रुपए के ऊपर बिक रही हैं. वहीं Diesel भी ओडिशा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 100 रुपए से ऊपर के दामों पर ही बिक रही हैं.

सरकारी नौकरी Whatsapp ग्रुप में जुड़े
यहां क्लिक करें

भारत मे सबसे महंगी पेट्रोल डीजल कहा मिल रही

भारत के किस राज्य में सबसे महंगी पेट्रोल डीजल मिल रही है? तो आपको बताते चले कि भारत में सबसे महंगा पेट्रोल डीजल राजस्थान के श्रीगंगानगर में बिक रही हैं. यहां 1 Liter Petrol Price 113.30 रुपए प्रति लीटर बिक रही हैं

वहीं 1 Liter Diesel Price 98.07 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रही है. वहीं महाराष्ट्र के परभणी में Petrol 109.26 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से और वहीं डीजल 95.66 रुपए प्रति लीटर के हिसाब बिक रहीं है.

भारत में सबसे सस्ता पेट्रोल डीजल कहा मिल रहा हैं

भारत के किस राज्य में सबसे सस्ता पेट्रोल डीजल मिल रहा है? तो आपको बताते चले कि भारत में सबसे सस्ता पेट्रोल डीजल पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है. पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपए प्रति लीटर और वहीं डीजल का भाव 79.74 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रही है.

21 मई 2022 से स्थिर हैं Petrol-Diesel Price

आखिरी बार 21 May 2022 में Petrol-Diesel की कीमतों में बदलाव किया गया था. तब पेट्रोल पर 8 रुपए और वहीं डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से उत्पाद शुल्क घटाया गया था.

इससे Petrol और Diesel Price 9.5 रुपए और 7 रुपए कम किये गए थे. महाराष्ट्र सरकार ने July 2022 में Petrol और Diesel पर VAT में 5 रुपए और 3 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से कटौती की थी.

रोज अपडेट होते हैं रेट्स

आपको बताते चले कि तेल कंपनियों के तरफ से Petrol-Diesel की कीमत और कच्चे तेल (Crude Oil Price) के दाम हर दिन सुबह 6 बजे जारी किये जाते हैं. इसमें केंद्र और सभी राज्य सरकारों के TAX, ढुलाई की लागत (Cost of Transportation) और डीलर कमीशन (Dealer Commission) शामिल रहता है.

Join Job And News Update
WhatsAppTelegram
FacebookInstagram
YouTubeFor Google

RELATED ARTICLES
Rahul
Rahulhttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.