Sunday, September 26, 2021

IGNOU ने शुरू किया दो नया कोर्स, लाखों छात्रों को रोजगार लेने में मिलेगा फायदा

Indira Gandhi National Open University (IGNOU) ने Online Program आयोजित कर एक नया कोर्स लांच किया हैं.

कोर्स का नाम पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन सस्टेनेबिलिटी साइंस (Post Graduate Diploma in Sustainability Science) हैं.

केंद्रीय शिक्षा एवं विदेश राज्य मंत्री डॉ रंजन सिंह भी कार्यक्रम में Online शामिल हुए. इस दौरान वें अपने संबोधन में संयुक्त राष्ट्र के 2030 के सतत विकास लक्ष्यों का उल्लेख किया.

साथ ही कहा कि इस Program की शुरूआत भविष्य में पर्यावरण बहाली के लिए निर्धारित मील के पत्थर को प्राप्त करने के लिए किए जाने वाले कार्यों को बढ़ाती हैं.

उन्होंने इस Program को शुरू करने के लिए Indira Gandhi National Open University (IGNOU) की सराहना की और कहा कि पर्यावरण क्षेत्र के लिए

आवश्यक कौशल से Naukri भी पैदा होगा और यह New Education Policy के अनुरूप है. इस एक वर्षीय कोर्स में स्नातक पास छात्र छात्राएं दाखिला ले सकते हैं.

मौजूदा सत्र में 31 जुलाई तक Registration करा इसमे दाखिला लिया जा सकता है. इस कार्यक्रम के अंत में IGNOU के कुलपति प्रो नागेश्वर राव ने शिक्षा राज्य मंत्री को IGNOU के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया.

IGNOU ने शुरू किया डिजिटल मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स

Indira Gandhi National Open University (IGNOU) के School of Journalism and New Media Studies ने शुक्रवार को Post Graduate Diploma Digital Media के नाम से नया कोर्स लांच किया.

छात्र दूरस्थ शिक्षा (Distance Education) के माध्यम से इसकी पढ़ाई कर सकते हैं. इस कोर्स को आनलाइन माध्यम से कार्यक्रम आयोजित करके लांच किया गया हैं.

इस दौरान IGNOU के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव सहित अन्य शिक्षक और वरिष्ठ पत्रकार कार्यक्रम में मौजूद रहे. एक वर्षीय Diploma Course की फीस पांच हजार रुपये रखी गई हैं.

फिलहाल, 31 जुलाई तक Admission लेने के इच्छुक छात्र Registration कर सकते हैं. Registration Fee 200 रुपये रखा गया है.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.