Wednesday, July 28, 2021

BIHAR: शिक्षक बहाली की काउंसलिंग को लेकर जरूरी दिशानिर्देश जारी, अभ्यर्थियों को लाना होगा ये 11 डाक्यूमेंट्स

PATNA : बिहार में सवा लाख शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर सोमवार से काउंसलिंग (counseling) की शुरुआत होने जा रहा हैं. काउंसिलिंग की प्रतीक्षा कर रहे सभी शिक्षक अभ्यर्थियों (teacher candidates) के लिए यह अच्छी खबर है.

शिक्षक नियोजन के छठे दौर की कांउसिलिंग (counseling) को लेकर पहले ही शेड्यूल (schedule) जारी किया गया हैं लेकिन अब सरकार ने दिशानिर्देश जारी किया हैं.

जिसमें यह बताया गया कि काउंसलिंग सेंटर (counseling center) पर किन बातों का ख्याल रखा जायेगा और अभ्यर्थियों (candidates) को कौन-कौन से डाक्यूमेंट्स (Documents) लेकर आने की जरूरत है.

शनिवार को बिहार शिक्षा विभाग (Bihar Education Department) के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार की ओर से जारी अधिसूचना (notification) के अन्य अनुसार शिक्षक बहाली (teacher recruitment) की काउंसलिंग को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक नगर निकायों में 5 और 6 जुलाई को कांउसिलिंग (counseling) होगी. 5 जुलाई को क्लास 6-8 तक के अभ्यर्थी कांउसिलिंग के लिए पहुंचेंगे. इसके अलावें 6 जुलाई को क्लास 1-5 तक के अभ्यर्थियों की कांउसिलिंग किया जाएगा.

साथ ही जिला मुख्यालयों में भी काउंसिलिंग (counseling) होगा. प्रखंड नियोजन इकाई में 7 और 8 जुलाई को कांउसिलिंग किये जाने की खबर सामने आ रहा है.

7 जुलाई को क्लास 6-8 तक के अभ्यर्थी कांउसिलिंग (counseling) के लिए पहुंचेंगे. इसके बाद, 8 जुलाई को क्लास 1-5 तक के अभ्यर्थियों की कांउसिलिंग होना सुनिश्चित किया गया हैं.

पंचायत नियोजन इकाई में 12 जुलाई को काउंसिलिंग (counseling) की तारीख तय किया गया है. 12 जुलाई को क्लास 1-5 तक के अभ्यर्थियों की कांउसिलिंग होना है.

सरकार द्वारा जारी आवश्यक सभी दिशा निर्देश की पीडीएफ/जेपीजी फ़ोटो देखने के लिए इस टेलीग्राम ग्रुप को ओपन करें और जॉइन हो जाये आगे की सारी अपडेट यहिं पर मिल जाएगा : Open Telegram Group

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.