Wednesday, July 28, 2021

Mother Dairy Franchise: डेयरी बिजनेस में कभी क्राइसिस नहीं, इस तरह खोलें मदर डेयरी बूथ और रोजाना करें कमाई

Mother Dairy Franchisee : डेयरी का Business सदाबहार Business के रूप में जाना जाता हैं. कितनी भी क्राइसिस क्यों ना हो जाए पर दूध की मांगों पर बहुत ज्यादा असर नहीं होता है.

आप में से हर कोई सुबह-सुबह दूध लेने के लिए Mother Dairy, Sudha, Amul, Paras जैसे ब्रांड के बूथ पर जाते हैं. ऐसे में आपके मन में यह सवाल उठता ही होगा कि

आखिर इसके Franchisee को लेकर क्या नियम हैं और अगर कोई Dairy Business में एंट्री चाहता है तो इसके लिए Minimum Investment कितना है.

Dairy Business की सबसे बड़ी खासियत यह होती हैं कि इसमे पहले दिन से ही आपकी कमाई शुरू हो जाती है. इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि Mother Dairy Franchise कैसे ली जा सकती है.

इसे लेने के लिए पूरा प्रोसेस क्या है और शुरुआत में कम से कम कितना निवेश करने होंगे. Mother Dairy के प्रोडक्ट रेंज की बात करें तो दूध, दही, घी, पनीर, आइस क्रीम जैसे एडिबल प्रोडक्ट

Mother Dairy Brand नेम के अंतर्गत आते हैं. इसके अलावें कंपनी Fruits, Vegetables, Edible Oil, Frozen Foods और प्रोसेस्ड फूड्स जैसे अचार, जूस, जैम का मैन्युफैक्चरिंग और सेलिंग दोनों करती है.

कंपनी दो तरह की फ्रेंचाइजी देती है

कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार इसके प्रमुख ब्रांड Mother Dairy, Safal और Dhara हैं. Mother Dairy दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर करती है.

एक Mother Dairy Ice Cream Franchise है दूसरी है. दूसरी Mother Dairy Milk Booth Franchise. आप इनमें से कोई भी फ्रेंचाइजी लें सकते हैं. अगर किसी के पास 150 स्क्वॉयर फुट का स्पेस है

तो वह इसके लिए Registration कर सकता है. बूथ के संचालन के लिए कम से कम दो स्टॉफ की जरूरत पड़ती है जिसकी बेसिक ट्रेनिंग कंपनी के तरफ से दी जाती है.

अमूमन आपको कंपनी की तरफ से फ्रीजर जैसे Investments मिल जाते हैं और सबसे अच्छी बात यह हैं कि कंपनी आपके लिए प्रचार भी करती है.

अधिकतम 2-3 लाख रुपए की जरूरत

Investment की बात करें तो कम से कम 2-3 लाख रुपए Invest करने की जरूरत होती है जो आपका वर्किंग कैपिटल कहलायेगा. अगर जमीन आपकी अपनी होगी तो यह इन्वेस्टमेंट और कम होगा.

लीज या किराए पर जमीन लेने पर यह Investment ज्यादा लग जायेगा. Mother Dairy Franchise Fee के रूप में 50 हजार रुपए लगते हैं. Document की बात करें तो

  • आधार कार्ड,
  • पैन कार्ड,
  • ऐड्रेस प्रूफ,
  • बैंक अकाउंट डिटेल्स,
  • मोबाइल नंबर और प्रॉपर्टी के कागजात जरूरी हैं.

इस तरह कंपनी से करें संपर्क

पहले आपको Registration करना है. कंपनी को आपकी Application में अगर दम लगेगा तो वह आपको शॉर्टलिस्ट करेगी.

जिसके बाद कंपनी आपके साथ आगे की प्रक्रिया पूरी करेगी. विशेष जानकारी के लिए आप 0120-4399500/4399501 पर संपर्क कर सकते हैं.

इसके अलावें आप [email protected] पर मेल भी कर सकतें है. Mother Dairy Toll Free Number 18001801018 पर भी कॉल कर सकते हैं.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.