Thursday, March 28, 2024
HomeBSEBBihar Board Exam 2021 की मैट्रिक व इंटर परीक्षा का फॉर्म भराई...

Bihar Board Exam 2021 की मैट्रिक व इंटर परीक्षा का फॉर्म भराई शुरू

Bihar Board Exam 2021 का परीक्षा फॉर्म भरने के प्रक्रिया आज से शुरू हो रही हैं। परीक्षा फॉर्म स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा ऑनलाइन भरा जायेगा।

वहीं, इंटर परीक्षा 2021 का परीक्षा फॉर्म 19 अगस्त यानी कल से कॉलेज के प्राचार्य द्वारा ऑनलाइन भरा जायेगा।

मैट्रिक परीक्षा के लिए 18 से 27 अगस्त तक और इंटर परीक्षा के लिए 19 से 28 अगस्त तक परीक्षा फॉर्म भरा जायेगा। बोर्ड ने इसकी सूचना पहले ही जारी कर दी हैं।

मैट्रिक परीक्षा 2021 का परीक्षा फॉर्म BSEB की वेबसाइट पर सोमवार तक उपलब्ध था। परीक्षा फॉर्म स्टूडेंट्स द्वारा स्कूल में जमा करने के उपरांत, परीक्षा फॉर्म को स्कूल के प्रधानाचार्य BSEB की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपडेट करवाएंगे।

वहीं, इंटर परीक्षा 2021 का परीक्षा फॉर्म BSEB की वेबसाइट पर आज तक उपलब्ध रहेगा, छात्रों द्वारा भरे गए परीक्षा फॉर्म को कॉलेज के प्राचार्य द्वारा BSEB की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपडेट करवाया जायेगा।

मैट्रिक परीक्षा परीक्षा लिए लगने वाला फीस

सामान्य कोटि के लिए 830 रूपये और आरक्षित कोटि (SC, ST, BC-1) के लिए 730 रुपये लगेंगे। बेटरमेंट एवं एकल विषय (अंग्रेजी) की परीक्षा के लिए अतिरिक्त 200 रुपये अनुमति शुल्क अलग से देना होगा।

इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए लगने वाला फीस

नियमित एवं स्वतंत्र कोटि के छात्रों के लिए परीक्षा शुल्क 1,220 रुपये लगेंगे, वहीं समुन्नत व क्वालिफाइंग छात्रों के लिए परीक्षा शुल्क 1520 लगेंगे।

इंटरमीडियट परीक्षा फॉर्म यहां से करें डाउनलोड, 28 अगस्त है लास्ट डेट

RELATED ARTICLES
Rahul
Rahulhttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.