Friday, March 29, 2024
HomeBSEBBihar Board Exam Urgent Alert: 26 जनवरी से पहले करले यह काम,...

Bihar Board Exam Urgent Alert: 26 जनवरी से पहले करले यह काम, वरना नहीं दे पाएंगे मैट्रिक और इंटर की परीक्षा

BSEB Bihar Board Important News : बिहार बोर्ड के मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक बड़ी खबर हैं.

Bihar Board Exam देने वाले छात्रों के लिए कोरोना वैक्सीन लेना अनिवार्य कर दिया गया हैं. अगले महीने शुरू होने वाली मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं में शामिल होने वाले सभी किशोरों को 26 जनवरी से कोरोना का टीका दिए जाएंगे.

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने 15 से 18 वर्ष के मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थियों को परीक्षा पूर्व अनिवार्य रूप से टीका देने का निर्देश दे दिया है.

_________________________
ITI/Bihar Board/Polytechnic से संबंधित सभी लेटेस्ट न्यूज़ जानने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

Whatsapp GroupJoin
Facebook ImportantFollow || Join
Telegram GroupJoin Now
Follow on GoogleClick on Star

अगर आप टेलिग्राम ग्रुप में नही जुड़ पा रहें हैं तो फेसबुक पेज को फॉलो करें : Follow Facebook

शुक्रवार को सभी डीएम और सिविल सर्जनों को जारी निर्देश में उन्होंने यह कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक हैं कि परीक्षार्थियों का टीकाकरण परीक्षा पूर्व कर लिया जाए.

कोरोना के तीसरी लहर के मद्देनजर लिया गया निर्णय

बता दे कि, संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला किया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने

सभी जिले के डीएम और सिविल सर्जन को पत्र लिखते हुए कहा हैं कि हर हाल में राज्य के 15 से 18 साल के किशोर और किशोरियों को टीका लगाया जाए.

अगले महीने से होने वाली BSEB 10th & 12th Exam के साथ-साथ CBSE और ICSE Board के परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को भी टीका लग जाए यह सुनिश्चित किया जाए.

BSEB Bihar Board 1 फरवरी से इंटर की परीक्षा वहीं 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है.

इंटर और मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा हैं. परीक्षार्थियों को एग्जाम से पहले Vividh Vaccination का डोज दिया जाना है.

इसकी तैयारी में स्कूल भी लग गये हैं. कई जगह परीक्षार्थियों को प्रैक्टिकल परीक्षा के पहले ही टीका दिलवाया जा रहा हैं.

Bihar Board की मैट्रिक और इंटर परीक्षा की तिथि काफी नजदीक है. इधर स्कूलों के साथ-साथ यह स्वास्थ्य विभाग के लिए भी काफी चुनौती बन गयी है कि इतने कम समय में सभी का टीककारण कैसे किया जाए.

29.95 लाख परीक्षार्थियों का होगा टीकाकरण

दरअसल, परीक्षा से पहले करीब 29.95 लाख परीक्षार्थियों को टीका लगाया जाना है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख 48 हजार 894

तो वही बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा में 13 लाख 46 हजार 334 परीक्षार्थी शामिल होंगे. दोनों को मिलाकर 29 लाख 95 हजार 228 परीक्षार्थियों का टीककारण होना है.

Bihar Board की परीक्षा में हर जिले के छात्र-छात्राओं को Vaccine का डोज दिया जाना है. हर जिले में 20 हजार से अधिक परीक्षार्थी हैं. पटना जिले में संक्रमण सबसे ज्यादा फैल रहा है.

पटना में करीब डेढ लाख परीक्षार्थी इंटर और मैट्रिक की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं. परीक्षा के दौरान अधिक संख्या में परीक्षार्थी शामिल होंगे और कोरोना संक्रमण जिस तरह पांव पसार रहा है,

इसे देखते हुए परीक्षार्थियों को कवच लगाना बेहद ही जरुरी समझा जा रहा हैं. कोरोना की तीसरी लहर में इसबार 15 से 18 साल उम्र के किशोरों को भी टीका लगाया जाने लगा है.

RELATED ARTICLES
Rahul
Rahulhttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.