Friday, March 29, 2024
HomeAdmissionस्नातक में एडमिशन के लिए फिर से खुला पोर्टल, अब इस डेट...

स्नातक में एडमिशन के लिए फिर से खुला पोर्टल, अब इस डेट तक करें आवेदन, यहां पढ़ें पूरी खबर

BRABU ने स्नातक एडमिशन के लिए ‘Online Apply’ करने की तिथि बढ़ा दी है। छात्र अब 24 सितम्बर तक ‘Online Apply’ कर सकते हैं।

आपको बता दें की शुक्रवार को BRABU का पोर्टल एक बार फिर से खोल दिया गया हैं। कुलपति डॉ. हनुमान प्रसाद पांडेय के आदेश पर 18 से 24 सितम्बर की रात 11:59 बजे तक BRABU का पोर्टल खुला रहेगा। इसे पहले 15 सितम्बर को पोर्टल बंद कर दिया गया था।

विवि के DSW डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि कई जिलों में बाढ़ की स्थिति और छात्र संगठनों के अनुरोध पर यह निर्णय हुआ हैं की छात्र स्नातक में एडमिशन के लिए अब 24 सितंबर तक ‘Online Apply’ सकते हैं।

आपको बता दें की स्नातक में एडमिशन के लिए Online आवेदन की प्रक्रिया 22 जुलाई से अप्लाई चल रही है।

बता दे की अबतक 1 लाख 45 हजार छात्रों ने ‘Online Apply’ किया है। सबसे अधिक History में 45 हजार के करीब छात्रों का ‘Online Apply’ एडमिशन के लिए आया है।

‘Online Apply’ की तिथि बढ़ने से अब 1 अक्टूबर के आसपास ‘First Merit List’ जारी हो सकेगी।

इधर, करीब 13 हजार छात्रों ने ‘Online Apply’ में गलत तरीके से फॉर्म भरा है। इसके फॉर्म को BRABU ने अलग कर दिया है।

UMIS के कोऑर्डिनेटर डॉ. ललन कुमार झा ने बताया कि पोर्टल पर “आवेदन फॉर्म” को Edit करने का मौका है। छात्र अगर Edit नहीं करते हैं तो उनके आवेदन को ‘Reject List’ में डाल दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि छात्रों ने Honours में जिस विषय के लिए ‘Online Apply’ किया है उसी विषय में इंटर में आए अंक को ‘Online Apply’ के दौरान देना था।

Apply Online : Click Here

उसकी जगह छात्र को इंटर में जिस विषय में अधिक अंक आया उसी विषय का अंक स्नातक एडमिशन के लिए डाल रहे हैं। कोऑर्डिनेटर ने कहा कि छात्रों के पास फॉर्म में सुधार का अंतिम मौका है।

RELATED ARTICLES
S.K. JAIN
S.K. JAINhttps://nearnews.in/
एस.के. जैन Near News में सीनियर एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के नौकरी, एडुकेशन विषयों जैसे लेटेस्ट सरकारी नौकरी, यूनिवर्सिटी न्यूज व अन्य कैरियर से सम्बंधित न्यूज लिखते हैं। ये लेटेस्ट नौकरी व कैरियर से परिचित रहना पसंद करते हैं। इन्हें [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है।
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.