Tuesday, June 15, 2021

पीजी में पत्रकारिता और जनसंचार की पढ़ाई बहुत जल्द, पढ़ें सबकुछ

MUZAFFARPUR: एलएस कॉलेज, मुजफ्फरपुर में P.G. में जल्द ही पत्रकारिता और जनसंचार(Journalism and Mass Communication) की पढ़ाई शुरू होगी।

BRABU को भेजा गया प्रस्ताव:

इसे लेकर BRABU को प्रस्ताव भेजा गया है। ये बातें रविवार को कॉलेज के “Journalism and Mass Communication Department” की ओर से आयोजित “Online Seminar” में प्राचार्य डॉ. ओपी राय ने कही।

राजेश्वर कुमार ने यह बताया:

समाचार पत्र, रिपोर्टिंग से संपादन तक विषय पर आयोजित सेमिनार में राजेश्वर कुमार ने बताया कि “Journalism and Mass Communication” का “Syllabus” सिर्फ सिद्धान्तों पर आधारित नहीं है, इसके लिए व्यवहारिक ज्ञान भी महत्वपूर्ण है।

ऑनलाइन सेमिनार(Online Seminar) की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओपी राय ने बताया कि यहां की “Journalism Department” अपने निरंतर सक्रियता के कारण लगातार आगे बढ़ रहा है।

पहले से ही लैब इत्यादि की समुचित व्यवस्था:

कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि एलएस कॉलेज के इस विभाग यानि “Journalism Department” में आधारभूत संरचनाओं की कमी नहीं है, पहले से ही “Lab” इत्यादि की समुचित व्यवस्था है और यहां के छात्रों का प्लेसमेन्ट भी बढ़िया है।

नैक मूल्यांकन की दृष्टि से पत्रकारिता विभाग की भूमिका ज्यादा:

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए डॉ. ललित किशोर ने बताया कि NAAC मूल्यांकन की दृष्टि से “Journalism Department” की भूमिका सबसे ज्यादा है।

इस मौके पर “Journalism Department” के डॉ. प्रमोद कुमार, डॉ. वीरेन्द्र कुमार, डॉ. सतीश कुमार और डॉ. मनोज कुमार ने भी अपने विचार दिए।

College/University + Naukri + Scholarship + अन्य महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहने के लिए ग्रुप को JOIN कर हमें अभी Follow करें

TelegramJoin Now
WhatsappJoin Now
Sarkari NaukriJoin Now
InstagramFollow
Facebook PageFollow
Facebook GroupJoin Now

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.