Sunday, September 26, 2021

पीजी सेकेंड सेमेस्टर में एक से दो नंबर से फेल छात्रों को किया जायेगा पास, पढ़ें पूरी डिटेल

BRABU PG 2nd Semester Result : बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी (BRABU) पीजी सत्र 2018-20 के P.G. 2nd Semester में एक और दो नंबर से Fail छात्रों को Pass करने की तैयारी में जुट गया है।

आपको बता दें की इस प्रस्ताव को बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी (BRABU) परीक्षा बोर्ड (Exam Board) में रखने जा रहा है।

बुधवार को हुई बैठक:

इस संबंध में बुधवार को BRABU के कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय के साथ परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार और रजिस्ट्रार डॉ. रामकृष्ण ठाकुर की बैठक हुई।

वहीं तय किया गया कि बच्चों से आवेदन(Application) लिये जायेंगे और उनका नंबर प्रतिशत (Marks Percentage) देखकर फैसला (Decision) लिया जायेगा।

BRA Bihar University Muzaffarpur के कॉलेजो में नामांकन/परीक्षा/रिजल्ट से संबंधित जानकारी पाने के लिए इन ग्रुपों को अभी जॉइन करें.
NOTE : अगर आप Near News Whatsapp Group में हैं तो इस Whatsapp Group को जॉइन ना करें, क्योकि सभी ग्रुपों में एक ही न्यूज़ शेयर किया जाता हैं.

Telegram GroupJoin Now
Whatsapp GroupJoin Now

बताते चलें की एक से दो नंबर से Fail छात्रों को Pass करने की सिफारिश P.G. विभागाध्यक्षों ने भी की है।

BRABU के विभागाध्यक्षों ने यह बताया:

BRABU के विभागाध्यक्षों ने बताया कि COVID-19 काल में पढ़ाई नहीं हुई, ऐसे में छात्रों को एक से दो नंबर से Fail कर देना सही नहीं है, इसलिए उन्हें Pass कर दिया जाये।

उन्होंने बताया की P.G. 2nd Semester में 4500 छात्रों ने परीक्षा दी थी, जिनमें 400 फेल(Fail) हैं। वहीं Fail होने के बाद छात्र हंगामा कर रहे हैं।

वहीं छात्रों का कहना है कि P.G. 2nd Semester के रिजल्ट में गड़बड़ी है। कई छात्रों की Marksheet में इंटरनल के नंबर ही छोड़ दिये गये हैं। वहीं इससे वे फेल हो गये हैं।

इसके अलावा कई छात्रों ने शिकायत की है कि P.G. 2nd Semester की परीक्षा देने के बाद भी उन्हें अनुपस्थित कर दिया गया है, इससे उनका रिजल्ट पेंडिंग हो गया है।

उन्होंने बताया की P.G. 2nd Semester का रिजल्ट जारी होते ही छात्र संगठनों ने BRABU और Exam Dept. पर रिजल्ट जानबूझ कर खराब कर देने का आरोप लगाया था।

विभागों पर लटकी जांच की तलवार:

आपको बता दें की P.G. 2nd Semester के रिजल्ट तैयार करने वाले कई विभागों पर जांच की तलवार लटक गयी है।

वहीं एक से दो नंबर से Fail होने वाले छात्र के विभाग और वहां के शिक्षकों से जवाब तलब किया जायेगा।

छात्र हित में लिया जाएगा फैसला:

BRABU के रजिस्ट्रार डॉ. रामकृष्ण ठाकुर ने बताया की परीक्षा बोर्ड की बैठक में छात्र हित में फैसला (Decision) लिया जायेगा।

वहीं जिन छात्रों का P.G. 2nd Semester का रिजल्ट खराब हुआ है, उन्हें आवेदन (Application) देने को कहा गया है।

उन्होंने बताया की Exam Board की बैठक में इन आवेदनों (Application) पर विचार किया जायेगा और बोर्ड के सदस्यों की सहमति से फैसला लिया जायेगा।

Bihar University और अपने College की मेरित लिस्ट नामांकन, परीक्षा, रिजल्ट से संबंधित जानकारियों से अपडेटेड रहने के लिए अभी इस ग्रुप को जॉइन करें

BRABU Telegram GroupJoin Now
BRABU Whatsapp GroupJoin Now
Sarkari Naukri BiharJoin Now
Instagram ProfileFollow
Facebook PageFollow
Facebook GroupJoin Now

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.