Thursday, March 28, 2024
HomeBiharमुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि लेने के लिए छात्राओं को विश्वविद्यालय...

मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि लेने के लिए छात्राओं को विश्वविद्यालय में जमा करनी होगी ऑनलाइन आवेदन की हार्डकॉपी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

मुजफ्फरपुर: BRABU में “Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana” के तहत प्रोत्साहन की राशि लेने के लिए छात्राओं को अब BRABU में ऑनलाइन आवेदन की हार्डकॉपी जमा करनी होगी।

डीएसडब्ल्यू कार्यालय में करना होगा जमा:

BRABU स्थित डीएसडब्ल्यू(DSW) कार्यालय में छात्राओं को स्नातक पार्ट-थ्री की अंकपत्र (Marksheet) व मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना (Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana) के ऑफिशियल पोर्टल की ताजा स्टेटस की कॉपी जमा करने का निर्देश BRABU ने जारी किया है।

सरकार ने BRABU से तमाम छात्राओं की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

25 हजार मिलेंगे प्रोत्साहन की राशि:

BRABU के DSW डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि सरकार की ओर से “Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana” के तहत अप्रैल 2018 के बाद स्नातक पास छात्राओं को 25 हजार रुपये मिलने हैं।

उन्होंने बताया कि इस अवधि के बाद पास जिन छात्राओं को उनके Bank A/C में “Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana” के तहत प्रोत्साहन की राशि नहीं आयी है, वे DSW कार्यालय में पोर्टल पर ताजा स्टेटस व अंकपत्र(Marksheet) की कॉपी जमा करें। सत्यापन कर इसे सरकार को भेजा जाएगा।

11 हजार छात्राओं को मिला इस योजना का लाभ:

BRABU के DSW ने बताया कि अबतक 11 हजार छात्राओं को “Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana” का लाभ मिला है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में स्नातक पास छात्राओं के साथ वर्ष 2019 में पास छात्राओं ने भी “Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana” की राशि के लिए “Online Apply” दिया है।

विश्वविद्यालय आकर ले रहे जानकारी:

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर के अलावा पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी व वैशाली के कॉलेजों की पास छात्राएं व उनके अभिभावक BRABU आकर लगातार इसकी जानकारी ले रहे हैं।

RELATED ARTICLES
S.K. JAIN
S.K. JAINhttps://nearnews.in/
एस.के. जैन Near News में सीनियर एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के नौकरी, एडुकेशन विषयों जैसे लेटेस्ट सरकारी नौकरी, यूनिवर्सिटी न्यूज व अन्य कैरियर से सम्बंधित न्यूज लिखते हैं। ये लेटेस्ट नौकरी व कैरियर से परिचित रहना पसंद करते हैं। इन्हें [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है।
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.