Monday, December 6, 2021

बिहार : वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को मिलेगा टीवी, फ्रीज समेत ये उपहार, जाने सबकुछ

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में Covid-19 के सेकेंड डोज लेने वालों को लक्की ड्रा (Lucky Draw) के माध्यम से टीवी, फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर,

कूकिंग गैस, सिलिंग फैन, कम्बल आदि दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि Covid-19 के सेकेंड डोज में वृद्धि लाने के उद्देश्य से सेकेंड डोज के लिए

निर्धारित तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रॉ (Lottery) के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा.

सभी लेटेस्ट सरकारी नौकरी बिहार नोटिफिकेशन से अपडेटेड रहने के लिए इन ग्रुपों को अभी जॉइन करें.

Telegram GroupJoin Now
Facebook GroupAvailable Soon
Whatsapp GroupJoin Now

मंगल पांडेय ने कहा कि लक्की ड्रॉ (Lucky Draw) की अवधि 27 नवम्बर से 31 दिसंबर निर्धारित की गई है.

पुरस्कार योजना के अंतर्गत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार एवं 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार आगामी पांच सप्ताह (31 दिसंबर) तक दी जाएगी.

इसके अंतर्गत प्रखंड स्तर पर 2670 लोगों को बम्पर प्राईज, 26700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार, वहीं मासिक ग्रैंड प्राईज जिला स्तर पर 114 लोगों को दी जाएगी.

मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से यह अनूठी पहल शुरू किया गया है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में दोनों डोज लेना आवश्यक है. एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकता.

उन्होंने यह कहा कि लोगों को टीकाकरण (Vaccination) के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.