Saturday, February 27, 2021

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल और कोचिंग संस्थान

BREAKING : बिहार में 4 January 2021 से अपर क्लास के Coching और Coching Institute खुलेंगे.

बता दें कि यह निर्णय Crisis Management Group की बैठक में यह निर्णय लिए गए है. बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने यह बताया कि 15 दिनों के बाद इसपर फिर से समीक्षा किया जाएगा,

उसके बाद नीचे का Class शुरू करने की अनुमति दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों के बीच मास्क का भी वितरण किये जायेंगे.

4 January से School, College और Coching Institute चरण वार खोला जाएगा. School में पहले 9th से 12th तक की कक्षाएं चलाया जाएगा.

इसी प्रकार College में भी अंतिम वर्ष की कक्षाएं चलाई जाएगी. 15 दिनों बाद से अन्य कक्षाएं शुरू होगा. Covid-19 काल के नियमों का पालन करते हुए कक्षाएं चलाई जाएगी.

बता दें कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद शुक्रवार की शाम को यह जानकारी दिया गया हैं.

Covid-19 के कारण शैक्षणिक जगत पर गहरा प्रभाव के बाद हाल के दिनों में Coching Institute और निजी स्कूल के संगठनों द्वारा लगातार राज्य सरकार से School व Coching Institute खोलने की मांग किया जा रहा है.

बता दें कि इसको लेकर education Department में कई ज्ञापन भी सौंपा गया हैं. इसके बाद आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाया गया था.

March के महीने में Covid-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए Lockdown के समय से ही देशभर के School, College, Coching Institute समेत भीड़-भाड़ वाली सभी जगहों को बंद कर दिया गया था..

हालांकि Unlock की प्रक्रिया की शुरुआत के साथ ही केंद्र सरकार ने सामान्य स्थिति को बहाल करने की कोशिश शुरू कर दीं हैं.

केंद्र ने सितंबर में School और College को खोलने की अनुमति दे दिया था. लेकिन केंद्र सरकार ने इस पर अंतिम फैसला राज्यों के ऊपर छोर दिया था. इनपुट : हिंदुस्तान

cc69ed471275239691e4a361de537090?s=96&d=blank&r=g
S.K. JAINhttps://nearnews.in/
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Related Articles

Stay Connected

33,257FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2020 All Rights Reserved.