Monday, September 20, 2021

बड़ी खबर : बिहार में इस दिन से खुल जाएंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का बड़ा ऐलान

School Reopen in Bihar: बिहार में Corona की रफ्तार धीमी पड़ते ही शिक्षा विभाग (Education Department) ने स्कूल खोलने की तैयारी शुरू कर दी हैं. राज्य में 12th तक के स्कूल पहले ही खुल चुके हैं.

अब यह बताया जा रहा हैं कि हाईस्कूल और मीडिल स्कूल खोले जाने को लेकर तैयारी जोरों पर हैं. इसी बीच शिक्षा मंत्री (Minister of Education) विजय चौधरी ने स्कूल खोले जाने को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

यह माना जा रहा हैं कि एजुकेशन मिनिस्टर (Education Minister) के ऐलान के बाद अगस्त के पहले हफ्ते तक स्कूल को खोला जा सकता है.

शिक्षा मंत्री Vijay Kumar Chaudhary ने ट्वीट कर यह कहा कि राज्य में खोले गए उच्च शिक्षण संस्थानों (Higher Educational Institutions) पर नजर रखने के साथ ही

अब मध्य और हाईस्कूल खोलने पर निर्णय उच्च स्तरीय बैठक में लिए जाएंगे. सरकार बच्चों की शिक्षा और उनके स्वास्थ्य को लेकर बहोत गंभीर हैं.

हमारा प्रयास है कि Covid-19 मापदंडों का पालन करते हुए बच्चों को शिक्षा प्रदान करें.

सभी लेटेस्ट सरकारी नौकरी नोटिफिकेशन से अपडेटेड रहने के लिए इन ग्रुपों को अभी जॉइन करें.

Telegram GroupJoin Now
Facebook GroupAvailable Soon
Whatsapp GroupJoin Now

छह अगस्त खोलने को लेकर फैसला

बताया जा रहा है कि Education Department हाईस्कूल और माध्यमिक स्कूल खोलने पर छह अगस्त को फैसला कर सकता है.

दरअसल, Bihar Unlock 5.0 का Guideline छह अगस्त तक लागू है. ऐसे में Education Department इसके बाद ही स्कूल खोलने पर फैसला करेगी.

सात जुलाई को खोला गया था 12वीं तक का स्कूल

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के केसेज में कमी को देखते हुए Education Department ने सात जुलाई से 12th तक की स्कूल खोलने का ऐलान किया था,

जिसके बाद हरेक जिला में स्कूल कोरोना Guideline का पालन करते हुए खोला जा रहा है. वहीं अब जल्द ही विभाग इसकी समीक्षा करेगा,

जिसके बाद माध्यमिक और सभी हाईस्कूल खोले जाने लेकर ऐलान किया जाएगा.

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे के भीतर 89 बिहार में कोरोना के नए केस मिले हैं. राज्य में पटना से सिर्फ दो अंकों में Coronavirus के नए मामले सामने आये है. वहीं आठ जिलों से कोरोना के एक भी केस नहीं मिले हैं.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.