Wednesday, July 28, 2021

यू-ट्यूब वीडियो पर रियक्ट नहीं करना पति को पड़ा भारी, लड़का बिहार बोर्ड से तो लड़की CBSE वाली

GAYA : तलाक के लिए पति पत्नी में के बीच मारपीट, अवैध संबंध या फिर काम का बोझ और शारीरिक अक्षमता का मामला सामने आता रहता हैं,

लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म (social media platform) पर अपलोड किए जाने वाले वीडियो भी रिश्तों के टूटने के कारण बन सकता हैं. अगर यकीन न हो रहा हो तो बिहार केे गया जिले में इसका उदाहरण देख सकतें हैं.

यहां एक जोड़े की शादी तलाक (divorce) की स्थिति तक सिर्फ इसीलिए पहुंच गई है क्योंकि पति ने पत्नी के YouTube वीडियो पर कोई रेस्पांस नहीं दिया करता था. जिससे पत्नी इतनी नाराज हो गई की उसने तलाक (divorce) के लिए अर्जी दे डाली.

Sarkari Naukri, एडमिट कार्ड, परीक्षा और रिजल्ट से संबंधित समाचार अब इस टेलीग्राम ग्रुप में डाला जाएगा, इसे अभी जॉइन करें
Telegram Group : Join Now

इंजीनियर को मिली यू-ट्बर पत्नी

तलाक (divorce) तक पहुंच चुके इस रिश्ते की डोर 9 दिसंबर को बांधी गई थी. जब गुरुआ थाना क्षेत्र के राजेश कुमार की शादी चंदौती थाना क्षेत्र के रहने वाली एक युवती से हुई थी.

राजेश सॉफ्टवेयर इंजीनियर (software engineer) है. वह बंगलुरु में किसी मल्टी नेशनल कंपनी (multi national company) में अच्छी खासी पैकेज पर कार्यरत हैं. शादी के बाद राजेश अपनी नई नवेली बीवी को लेकर बंगलुरु चला गया.

वहां दोनों एक साथ रहने लगे. राजेश की बीवी और साली दोनो ही YouTuber है. दोनों ही राजेश को YouTube पर अपने सौंदर्य (beauty) के लटके झटके से संबंधित Video भेजा करती थी,

लेकिन राजेश उनके वीडियो पर कोई भी रेस्पांस नहीं दिया करता था. यह बात राजेश की बीवी को मन ही मन बहुत नागवार गुजर रही थी.

ITI/Bihar Board/Polytechnic में नामांकन, परीक्षा फॉर्म और रिजल्ट से संबंधित सभी नोटिफिकेशन इस टेलीग्राम ग्रुप में मिल जाएगा.
Telegram Group : Join Now

वेलेंटाइन पर गुलाब भी नहीं दी पत्नी को

दो माह पहले ही शादी हुआ था, इस दौरान पति पत्नी के प्यार अधिक होता हैं. इसी बीच वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day) का दौर शुरू हो गया.

रोज डे (Rose Day) के दिन राजेश की बीवी एक अदद गुलाब कली की भेंट किए जाने की आस पाले बैठी थी. सुबह से शाम फिर शाम से रात हो गए,

पर राजेश अपनी बीवी की भाषा और उसके मन को भांप नहीं सका. इस बात को लेकर राजेश की बीवी बिफर सी पड़ी. दोनों के बीच जमकर तकरार हुए.

थाने और तलाक तक पहुंचा मामला

कुछ दिनों बाद दोनों ही बंगलुरु से चल कर गया आ गए. कुछ दिन बाद राजेश उसे गया में ही छोड़ कर वापस अपने ड्यूटी पर चला गया. लेकिन अब बात बनने के बजाय और बिगड़ गई

और बात महिला थाने तक जा पहुंची. गया जिले के महिला थाने के अधिकारियों ने अपने हद तक पति-पत्नी की काउंसलिंग करवाई,

लेकिन दोनों में से कोई भी नहीं माने. नए दंपती की शादी के 7 माह ही बीते थे कि अब दोनों के बीच सेपेरेशन (separation) की कहानी का तानाबाना बुना जाने लगा है.

Sarkari Naukri, एडमिट कार्ड, परीक्षा और रिजल्ट से संबंधित समाचार अब इस टेलीग्राम ग्रुप में डाला जाएगा, इसे अभी जॉइन करें
Telegram Group : Join Now

काउंसलिंग का भी असर नहीं

महिला थेन में थोड़े-थोड़े दिनों के अंतराल पर थाना प्रभारी के तरफ से दोनों की काउंसिलिंग की गई. काउंसिलिंग (counseling) का असर राजेश पर तो हो भी रहा था पर,

राजेश की पत्नी पर counseling का थोड़ा से भी असर नहीं हुआ. वह गुलाब, उपहार व यू ट्यूब (Rose Gifts & You Tube) पर राजेश द्वारा तारीफ नहीं की जाने की बात को लेकर अपनी जिद पर अड़ी रही.

दोनों के ही रिश्ते को एक और मौका देते हुए कानून और सेपेरेशन (Law and Separation) से जीवन की दुश्वारियों का हवाला देते हुए दोनों को एक साथ रहने का भी आदेश दिया.

दोनों ने एक साथ रहना शुरू किये, पर एक पखवारे ही बीते थे कि दोनों के बीच जमकर झगड़े हो गए. मामला फिर थाने तक जा पहुंचा. न चाहते हुए भी महिला थाने को दोनों के खिलाफ मुकदमा (court case) दर्ज करना पड़ गया.

लड़ाई संस्कार और फैशन की

राजेश बिहार बोर्ड (Bihar Board) से पढ़कर सॉफ्टवेयर इंजीनियर (software engineer) के पद तक पहुंचा हैं. उसके पिता इस दुनिया में नहीं हैं.

वह अपने पिता की इकलौते संतान हैं. साथ ही वह घर से भी संपन्न हैं. वहीं उसकी बीवी की स्कूलिंग CBSE Board से हुई है. लोग बताते हैं कि लड़की इंटर से आगे की पढ़ाई अभी पूरी नहीं कर पाई थी.

इसी बीच उनकी शादी कर दी गई. जहां राजेश बेहद सामान्य रहन-सहन में विश्वास करने वाले लड़को में से है, जबकि उनकी बीवी खुद को एडवांस शो करती हैं. जो उनके रिश्ते को थाने तक ले आने की सबसे बड़ी बाधा बताया जा रहा हैं.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.