Thursday, July 29, 2021

बिहार के इन 22 जिलों के लिए अलर्ट जारी, भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी, घरों में रहने की अपील

PATNA : बिहार में मानसून का दस्तक हो चुका है, लगातार तेज बारिश और वज्रपात का भी सिलसिला जारी है. मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा है.

इसी कड़ी में बीती रात से ही बिहार के कई जिलों में मुसलाधार बारिश हो रहा है. इसको देखते हुए बिहार के 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इन जिलों में 100 मिमी से लेकर 150 मिमी तक बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ जगहों पर यह 200 मिमी तक अतिभारी बारिश भी हो सकता है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी अलर्ट में बताया गया है कि एक ट्रफ रेखा बिहार से होकर गुजर रहा है. साथ ही सूबे के उत्तर भाग से पुरवा हवा नमी लेकर आ रही है.

इस वजह से जहां एक भाग में भारी बारिश हो सकती है, तो वही दक्षिणी भाग में अभी दो दिन गर्मी और उमस भरी गर्मी की स्थिति बनी रहेगी.

बता दें कि मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, , समस्तीपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, बांका, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार, भागलपुर, जमुई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में 100 मिमी से लेकर 150 मिमी तक बारिश हो सकती है साथ ही 48 घंटों के दौरान वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है. अन्य सभी जिलों के लिए गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

गौरतलब हैं कि पिछले 24 घंटों में राज्य के उत्तरी भाग और हिमालय की तलहटी से जुड़े जिलों के कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई हैं.

इनमें गौनाहा में 150 मिमी, बैरगनिया, नरपतगंज, रामनगर में 80 मिमी, निर्मली में 70 मिमी, झंझारपुर, सिकटी, गलगलिया और कटिहार में 60 मिमी दर्ज किया गया हैं.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.