Friday, March 29, 2024
HomeBusinessअलर्ट : Whatsapp के जरिए भी खाली हो सकता है आपका बैंक...

अलर्ट : Whatsapp के जरिए भी खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

Whatsapp Social Massaging App का इस्तेमाल करने वालों के लिए State Bank Of India (SBI) ने एक अलर्ट जारी किया हैं. जिसके मुताबिक Whatsapp पर आपकी एक छोटी सी गलती से आपके बैंक खाते में सेंध लग सकता हैं.

साइबर अपराधी Whatsapp पर कॉल अथवा मैसेज करके आपके Bank खाते से पैसा उड़ा सकते हैं. ऐसे अपराधों की कोरोना काल में काफी बढ़ोतरी दर्ज किया गया हैं.

ये काम नहीं करता बैंक

SBI ने ग्राहकों से कहा हैं कि Bank कभी भी ग्राहकों को फोन करके उनके खाते की Personal Details नहीं मांगता हैं. ऐसे में अगर कोई Whatsapp Call या मैसेज के जरिए, E-mail या मेसेज के जरिए इस तरह के जानकारी को मांगता है तो आप तुरंत सावधान हो जाएं क्योंकि आपको ठगने का प्रयास किया जा रहा है.

इसके अलावें Bank के तरफ से कोई भी Lottery ऑफर या Lucky Customer Gift नहीं दिए जाते है. अगर ऐसे में कोई आपको इस तरह का लालच देता है तो आप सावधान हो जाए.

केवल एक गलती से हो सकता है नुकसान

बैंक के तरफ से ट्वीट कर कहा गया हैं कि साइबर ठग आपके सिर्फ एक गलती का इंतजार करते हैं.

आपके गलती करते ही आपके खाता से पैसा उड़ा लिए जाएंगे. इसीलिए फर्जी कॉल अथवा फॉर्वड मैसेजों पर बिलकुल भी भरोसा न करें.

साइबर क्रिमिनल कॉल कर अथवा व्हाट्सएप्प पर मैसेज कर ग्राहक को Lottery जीतने की जानकारी देते हैं और प्रलोभन दे कर ठगने का प्रयास करते हैं.

लोगों से कोई App भी Download करने अथवा आपसे आपके खाते की डीटेल मांगा जाता हैं. आपके मामूली से गलती पर साइबर क्रिमिनल आपका खाता खाली कर देते हैं.

RELATED ARTICLES
Rahul
Rahulhttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.